DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऋतिक रोशन बोले- खुशी संभाले नहीं संभल रही

एक्टर ऋतिक रोशन का कहना है कि उनकी नई फिल्म 'सुपर 30' को लेकर जो प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, उनसे वे बेहद अभीभूत हैं। पेश है ऋतिक रोशन से एक रोचक बातचीत

मेहनत का फल तो मिलता ही है। ऋतिक रोशन ने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'सुपर 30' से यह साबित कर दिया है। इस फिल्म में गणितज्ञ आनंद कुमार का किरदार निभाने के लिए न सिर्फ उनकी तारीफ हो रही है, बल्कि इस फिल्म ने ठीकठाक कमाई भी कर ली है। 

गुरु पूर्णिमा के मौके पर आनंद कुमार के शहर पटना आए हृतिक ने उनके साथ काफी वक्त बिताया। ऋतिक ने आनंद का सम्मान किया और उन्हें अपनी जिंदगी के सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण शिक्षक का दर्जा दिया। इस मौके पर शहर के विभिन्न स्कूलों के शिक्षक मौजूद थे। समारोह में हृतिक ने सभी शिक्षकों का सम्मान किया और शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के लिए उनकी तारीफ भी की। वहीं, इस मौके पर दिल्ली में भारत के उप राष्ट्रपति एम वैंकैया नायडू के लिए फिल्म 'सुपर 30' की एक विशेष स्क्रीनिंग हुई, जिसमें हृतिक भी मौजूद थे। पेश है उनसे बातचीत के कुछ अंश: 

सुपर 30 को जबर्दस्त ओपनिंग मिली और इसने पहले सप्ताहांत में ही 50 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया। क्या आप फिल्म को मिली इस प्रतिक्रिया से संतुष्ट हैं? बॉक्स ऑफिस के नतीजों से आपको कितना फर्क पड़ता है? 

मैं बेहद संतुष्ट और खुश हूं। यह एहसास बिलकुल वैसा ही है, जैसा साल 2000 में रिलीज मेरी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' की रिलीज के वक्त था। बॉक्स ऑफिस के नतीजों का अपना महत्व है, क्योंकि इन्हें देखकर पता लगता है कि दर्शकों ने आपके फिल्म को कितना स्वीकार किया और उन्होंने इससे कितना जुड़ाव महसूस किया। 

आपकी फिल्म 'सुपर 30' ने न सिर्फ अच्छी कमाई की, बल्कि इसकी समीक्षकों ने भी खूब तारीफ की। विशेष रूप से, आपने जिस तरह अपने किरदार को निभाया, उसकी। फिल्म को लेकर जिस तरह की चर्चा रही, उसके बारे में आप कैसा महसूस करते हैं और आपको अब तक इसके बारे में सबसे अच्छी बात कौन सी सुनने को मिली?
 
अपने काम के लिए तारीफ सुनने का एहसास दुनिया में सबसे बड़ा है। अपनी ताजातरीन फिल्म की बात करूं, तो इसे लेकर सबसे अच्छी बात मैंने कुछ ही दिन पहले सुनी। वह भी सीधा आनंद कुमार से। जब आनंद सर ने स्क्रीनिंग में फिल्म देखी, तब मैं वहां नहीं था। इसलिए जब हाल ही में वह, मैं और नंदीश सिंह (इस फिल्म में उनके सह कलाकार) पटना के एक टीवी इंटरव्यू में मिले, तो उन्होंने फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। इसे सुनकर खुशी के मारे मेरी चीख ही निकल गई। काम को परखने के लिए इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता था। 

अगर आपको फिल्म 'सुपर 30' में  कोई एक बदलाव करने का मौका मिलता, तो वह एक बदलाव क्या होता? 

अगर मेरे पास ऐसा कोई मौका होता, तो भी मैं उसमें एक जरा सा भी बदलाव न करता। विशेष रूप से ऐसे समय में, जब लोग उसकी इतनी तारीफ कर रहे हैं। 

पत्नी हेमा मालिनी का मजाक उड़ाने के बाद अब धर्मेंद्र ने मांगी माफी, कहा- कभी नहीं

करूंगाइंग्लैंड से लौटे विराट कोहली, पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ गुमसुम से आए नजर

आनंद कुमार ने हाल ही में बताया कि वह एकॉस्टिक न्यूरोमा नामक बीमारी से ग्रस्त हैं, जो कि एक दुर्लभ प्रकार का ट्यूमर होता है। इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया थी? 

मुझे इसके बारे में हाल ही में पता चला। यह सुनकर मुझे झटका लगा था। पिछले दो सालों में हम न जाने कितनी बार एक-दूसरे से मिले! पर उन्होंने इसका जिक्र कभी भी नहीं किया। मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। 

गुरु पूर्णिमा के मौके पर पटना जाने का अनुभव कैसा रहा? 
पटना में गुरु पूर्णिमा मनाने में एक अलग ही आनंद आया। वहां के लोगों से मुझे इतना प्यार और सम्मान मिला, जिसकी मैंने कल्पना भी नहीं की थी। 

आपने हमेशा अलग हटकर फिल्मों में काम किया है। इतने प्रयोगधर्मी होने की वजह क्या है? 

मुझे हमेशा अलग हटकर किरदार ही पसंद आते हैं।  विशेष रूप से ‘लार्जर देन लाइफ’ किरदार। ‘लार्जर देन लाइफ’ से मेरा यह मतलब नहीं है कि वे बहुत बलशाली हों या खास किस्म के परिधान पहनते हों। उनकी जिंदगी ‘लार्जर देन लाइफ’ होनी चाहिए, जैसे आनंद कुमार की है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hrithik roshan is happy after super 30 success