Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

हिमाचल उपचुनाव : अंतिम दिन 13 ने भरे नामांकन, तीन सीटों पर मचेगा घमासान 

हिमाचल प्रदेश के तीन विधानसभा सीटों देहरा, हमीरपुर व नालागढ़ में होने वाले उपचुनावों के लिए नामांकन के अंतिम दिन 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इन सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होगा।

offline
हिमाचल उपचुनाव : अंतिम दिन 13 ने भरे नामांकन, तीन सीटों पर मचेगा घमासान 
bjp has six contenders for badrinath mangalore by election what is congress plan candidates
Subodh Mishra लाइव हिन्दुस्तान , शिमला
Fri, 21 Jun 2024 7:38 PM
अगला लेख

हिमाचल प्रदेश के तीन विधानसभा सीटों देहरा, हमीरपुर व नालागढ़ में होने वाले उपचुनावों के लिए नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। देहरा में पांच, हमीरपुर में तीन व नालागढ़ में पांच प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। 24 जून को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी तथा 25 व 26 जून को उम्मीदवारों द्वारा नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। 10 जुलाई को मतदान और 13 जुलाई को चुनाव नतीजे घोषित होंगे।

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांगड़ा जिला के देहरा विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस के कमलेश (53) पत्नी सुखविंदर सिंह, भाजपा के होशियार सिंह (57) सुपुत्र अमर सिंह के अलावा हरि ओम (66) सुपुत्र ब्रह्मा नन्द, वीर सिंह (60) सुपुत्र किरपा राम और एडवोकेट संजय शर्मा (56) सुपुत्र देश राज शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया।

हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस के डॉ. पुष्पिंदर वर्मा (48) सुपुत्र रणजीत सिंह वर्मा, प्रदीप कुमार (58) सुपुत्र हरनाम सिंह और नंद लाल शर्मा (64) सुपुत्र झखु राम ने अपने नामांकन दाखिल किए।

इसी प्रकार सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा सीट के लिए किशोरी लाल शर्मा (46) सुपुत्र राम लोक शर्मा, उदय कुमार सिंह (46) सुपुत्र विद्या सिंह, गुरनाम सिंह (48) सुपुत्र जागर सिंह, हरप्रीत सिंह (36) सुपुत्र अवतार सिंह तथा विजय सिंह (36) सुपुत्र श्याम सिंह ने अपने नामांकन दाखिल किए।

प्रवक्ता ने बताया कि देहरा, हमीरपुर व नालागढ़ में 10 जुलाई को होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए कुल 19 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। उन्होंने बताया कि देहरा में कुल सात, हमीरपुर में चार व नालागढ़ में आठ उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए।

कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर राजेश शर्मा के बगावती तेवर हुए शांत

देहरा से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा है। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर राजेश शर्मा भी मौजूद रहे। दो दिन पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री की पत्नी को टिकट मिलने का विरोध जताते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही थी। लेकिन अब उनके खुलकर मुख्यमंत्री की पत्नी के समर्थन में आने से कांग्रेस में बगावत शांत हो गई है।

रिपोर्ट : यूके शर्मा

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश की अगली ख़बर पढ़ें
Himachal Pradesh
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें