ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की अटकलें; क्या बोले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू?

हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की अटकलें; क्या बोले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू?

Himachal Pradesh Cabinet Expansion: हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें तेज हो गई है। कैबिनेट में खाली तीन पद कब भरे जाएंगे? इस मसले पर क्या बोले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू?

हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की अटकलें; क्या बोले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू?
Krishna Singhवार्ता,शिमलाMon, 27 Nov 2023 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों ने जोर पकड़ा है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार में तीन मंत्री पद खाली पड़े हैं। इस मसले पर पूछे जाने पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हाईकमान से हरी झंडी मिलते ही मंत्रियों के तीनों पद भर दिए जाएंगे। हाईकमान जैसे ही उचित समझेगा मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया जाएगा।

सीएम सुक्खू ने शिमला में गुरु नानक के प्रकाश उत्सव में शिरकत करने के दौरान यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता आने से पहले 10 गारंटी दी थी, उनमें से एक स्टार्टअप योजना भी है। जिसकी पहले चरण की शुरुआत ई-टैक्सी के रूप में सरकार ने कर दी है। 2026 तक सरकार का लक्ष्य भी हिमाचल प्रदेश को हरित राज्य बनाना है। ई टैक्सी योजना से युवाओं को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।

वहीं, बेबी इनफ्लुएंजा संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने कहा कि प्रदेश सरकार 'अलर्ट' पर है। आईसीएमआर की तरफ से जो गाइडलाइन आई है उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने प्रदेशवासियों को गुरु पर्व की बधाई देते हुए कहा कि गुरु नानक देव ने सिख धर्म के लिए जो काम किया वह सभी के लिए एक बड़ा संदेश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें