ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, इन जिलों में माइनस में पहुंचा तापमान, अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, इन जिलों में माइनस में पहुंचा तापमान, अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश का मौसम फिर से बदला है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी से यहां कई स्थानों पर रात का तापमान शून्य के करीब पहुंच गया। अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम।

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी, इन जिलों में माइनस में पहुंचा तापमान, अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 23 Feb 2024 03:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश का मौसम फिर से बदला है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी से यहां कई स्थानों पर रात का तापमान शून्य के करीब पहुंच गया। बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में लगातार बर्फबारी हो रही है। यहां बारिश भी हुई है। अब यहां का मौसम एकबार फिर से बदल गया है। मौसम विभाग ने बताया कि कई जिलों में तापमान शून्य के करीब पहुंच गया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में तापमान शून्य से नीचे भी पहुंच गया है। आइये जानते हैं हिमाचल प्रदेश के मौसम का हाल।

कहां कितनी हुई बर्फबारी
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि चंबा, कोठी, काजा और निचार में पांच सेमी, कुकुमसेरी (लाहौल स्पीति) में 1.8 सेमी, कल्पा में 1.3 सेमी, सांगला में 1.2 सेमी, मनाली और रिकांग-पिओ एक-एक सेमी, केलांग में 0.3 सेमी तक बर्फबारी हुई। पर्यटन स्थल मनाली में 17 मिमी, डलहौजी में 7 मिमी, चंबा में चार मिमी, भरमौर में तीन मिमी, सियोबाग में 0.6 मिमी और भुंतर में 0.3 मिमी तक बारिश हुई।

कहां कितना तापमान
लाहौल स्पीति के कुकुमसेरी में न्यूनतम तापमान शून्य से कम 14.6 डिग्री सेल्सियस, कल्पा में शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस कम , नरकाना में शून्य से कम 2.5 डिग्री, मनाली में शून्य से कम दो डिग्री, रिकांग पियो में शून्य से कम 1.6 डिग्री, भरमौर में शून्य से कम 1.2 डिग्री, कुफरी में शून्य से कम 0.6 डिग्री, शिमला और सोलन में 1.4 डिग्री, मंडी में 2.8 डिग्री, चंबा में तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या बर्फबारी का अनुमान है।

अगले 5 दिनों का मौसम
इस दौरान मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के मौसम के अगले 5 दिनों को लेकर अपडेट दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों तक हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। हालांकि, हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है।

बता दें कि बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में प्रशासन ने भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया था। इससे पहले मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया था। इस दौरान हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी देखने को मिली थी। बारिश और बर्फबारी के बाद हिमाचल प्रदेश के तापमान में काफी कमी देखने को मिली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें