ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशशिमला में भीषण हादसा, रेलिंग तोड़कर खाई में गिरी सरकारी बस; 4 की मौत, 3 गंभीर घायल

शिमला में भीषण हादसा, रेलिंग तोड़कर खाई में गिरी सरकारी बस; 4 की मौत, 3 गंभीर घायल

हिमाचल प्रदेश के शिमला में भीषण सड़क हादसा हो गया है। जुब्बल थाना क्षेत्र के तहत गिलटाडी इलाके में हिमाचल राज्य पथ परिवहन निगम की एक बस गहरी खाई में जा गिरी। घटना में चार लोगों को मौत हो गई।

शिमला में भीषण हादसा, रेलिंग तोड़कर खाई में गिरी सरकारी बस; 4 की मौत, 3 गंभीर घायल
shimla bus accident hrtc bus fell into ditch
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 21 Jun 2024 09:04 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के जुब्बल में शुक्रवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है। जुब्बल थाना क्षेत्र के तहत गिलटाडी इलाके में हिमाचल राज्य पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की एक बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। दो यात्रियों ने मौके पर दम तोड़ा जबकि बस के चालक व परिचालक की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हुई।

बस में करीब पांच से सात लोग सवार थे। हादसा सुबह करीब सात बजे हुआ जब एचआरटीसी की बस कुडु से गिलटाडी जा रही थी कि गिलटाडी के पास चुआरी कैंची में चालक ने नियंत्रण खोया और रेलिंग को तोड़ती हुई बस करीब 200 मीटर नीचे लुढ़क कर दूसरी सड़क पर जा गिरी। यहां बस पैराफिट पर अटक कर नीचे नदी में समाने से बच गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को हादसे की सूचना दी।
 
पुलिस व प्रशासन की टीमों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत कार्य शुरू किया और हताहतों व घायलों को खाई से निकाला। जुब्बल के थाना प्रभारी ने बताया कि चार लोगों की बस हादसे में मौत हुई है। इनमें चालक व परिचालक भी शामिल हैं। शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। चालक व परिचालक के अलावा अन्य मृतक स्थानीय गांवों के हैं।

घायलों की हालत खतरे से बाहर है और उन्हें सिविल रोहड़ू अस्पताल रोहड़ू में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। इस बीच जुब्बल प्रशासन ने मृतकों के परिजनों और घायलों को फौरी राहत प्रदान की है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

4 की मौत, 3 घायल

ड्राइवर और कंडक्टर सहित चार लोगों की हादसे में मौत हो गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं।  घायलों की देखभाल के लिए अस्पताल में इंस्पेक्टरों को तैनात किया गया है।

मृतकों के नाम

1. करम दास ड्राइवर एचआरटीसी
2. राकेश कुमार कंडक्टर
3. बिरमा देवी पत्नी अमर सिंह
4. धन शाह पुत्र चंदर शाह (नेपाल)

घायल यात्री

1. जियेंद्र रंगटा
2. दीपिका पुत्री संजय ठाकुर (गिलटारी)
3. हस्त बहादुर

रिपोर्ट : यूके शर्मा