ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल: शिमला में मौसम की पहली बर्फबारी, पर्यटकों में खुशी

हिमाचल: शिमला में मौसम की पहली बर्फबारी, पर्यटकों में खुशी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में बुधवार की सुबह मौसम की पहली बर्फबारी (Snowfall in Shimla) हुई जिसने पर्यटकों और स्थानीय होटल कारोबारियों के चेहरे पर चमक...

हिमाचल: शिमला में मौसम की पहली बर्फबारी, पर्यटकों में खुशी
शिमला, एजेंसीThu, 13 Dec 2018 09:45 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में बुधवार की सुबह मौसम की पहली बर्फबारी (Snowfall in Shimla) हुई जिसने पर्यटकों और स्थानीय होटल कारोबारियों के चेहरे पर चमक ला दी। बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पर्यटक रिज़ और मॉल रोड पर एकत्र हो गए। पेड़ों की पत्तियों और इमारतों की छत पर जमा हुई बर्फ का नजारा बेहद मनमोहक है। यह दृश्य रिज़, मॉल रोड और जाखू में देखा गया। मौसम विभाग ने बताया कि शिमला में 3.8 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

बर्फबारी अब भी जारी है। होटल व्यापारियों का अनुमान है कि बर्फबारी का आनंद लेने के लिए दिल्ली, हरियाणा और पंजाब से बड़ी संख्या में पर्यटक जल्द ही यहां पहुंचेंगे। शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि शिमला जिले में स्थित एक अन्य पर्यटक स्थल कुफरी में 7 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई। उन्होंने बताया कि चंबा जिले के डलहौजी पर्यटक स्थल में 1.5 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई, जबकि किन्नौर में कालपा और लाहौल-स्पीति जिले में केलांग में क्रमश: 6 सेंटीमीटर और 3 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

मसूरी, चकराता और धनोल्टी में सीजन की पहली बर्फबारी, पर्यटकों में खुशी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें