Shimla Kufri and Dalhousie of Himachal Pradesh receives fresh snowfall - हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में हुई बर्फबारी और बारिश, पर्यटकों में खुशी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में हुई बर्फबारी और बारिश, पर्यटकों में खुशी

Snowfall in Shimla

हिमाचल प्रदेश की राजधानी में मंगलवार को बर्फबारी हुई, जिसका आनंद लेने के लिए पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, शिमला और इसके आसपास के इलाकों में मंगलवार सुबह से बर्फबारी हो रही है।

अधिकारी ने कहा, शिमला के पास कुफरी और नरकंडा जैसे स्थानों पर बर्फबारी हो रही है, जिससे पर्यटक स्थल अधिक सुरम्य हो गए हैं। अधिकारी ने कहा, लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू, किन्नौर और शिमला जिलों में उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्का हिमपात हुआ है। बर्फबारी की खबर फैलते ही पर्यटकों ने शिमला की ओर रुख करना शुरू कर दिया। दिल्ली की एक पर्यटक निकिता खुल्लर ने कहा, बर्फबारी देखकर बहुत खुशी हो रही है। शिमला का तापमान शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जहां बर्फबारी 7 सेंटीमीटर दर्ज की गई, जबकि कुफरी, मशोबरा और नरकंडा में हल्की बर्फबारी दर्ज की गई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि शिमला में एक दिन के लिए बर्फीला परिदृश्य रहेगा।

मुनस्यारी में मौसम की 17वीं बर्फबारी ने तोड़ा 47 साल का रिकॉर्ड

मनाली का तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि धर्मशाला का तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जहां 40.4 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं राज्य के निचले इलाकों जैसे धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नाहन, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी जैसे शहरों में बारिश हुई, जिससे तापमान में काफी गिरावट आई। मौसम विभाग ने गुरुवार तक राज्य में बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है।

पंजाब और हरियाणा में बारिश
पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में मंगलवार तड़के हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई। हालांकि न्यूनतम तापमान पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और यह सामान्य के आसपास दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, आदमपुर, पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट, गुरदासपुर, हलवारा, मोहाली और जालंधर में बारिश हुई। जबकि हरियाणा में, पंचकूला, अंबाला, यमुना नगर और सिरसा में हल्की बारिश हुई। दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि दोनों राज्यों में बुधवार को और बारिश होने का अनुमान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shimla Kufri and Dalhousie of Himachal Pradesh receives fresh snowfall