ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशशिमला में लगी भीषण आग, ISBT के पास कार शोरूम और ठियोग में दो मंजिला मकान जलकर राख

शिमला में लगी भीषण आग, ISBT के पास कार शोरूम और ठियोग में दो मंजिला मकान जलकर राख

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज सुबह ISBT के पास कार शोरूम में भीषण आग लग गई। वहीं, ठियोग में 2 मंजिला मकान जलकर राख हो गया। गनीमत रही, दोनों घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ।

शिमला में लगी भीषण आग, ISBT के पास कार शोरूम और ठियोग में दो मंजिला मकान जलकर राख
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाWed, 07 Feb 2024 10:31 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी शिमला और ठियोग में अग्निकांड की घटनाएं सामने आई हैं। दोनों जगह आग लगने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई, लेकिन संपति का भारी नुकसान हुआ है। शिमला के अंतरराज्यीय बस अड्डे (आईएसबीटी) पर तीन वाहन आग की चपेट में आये तो ठियोग में दो मंजिला मकान राख हो गया। 

बस अड्डे पर गाड़ी के शोरूम में भीषण आग

राजधानी शिमला के टूटीकंडी आईएसबीटी बस अड्डे पर स्थित गाड़ी के शोरूम में आज (बुधवार) तड़के आग लगने से हड़कम्प मच गया। आग की लपटों से बस अड्डे पर मौजूद यात्री भी सहम गए। अग्निकांड में शो रूम में खड़े तीन नए वाहनों को आंशिक नुकसान पहुंचा है। वहीं लाखों का स्पेयर पार्ट और अल्लाइनमेट मशीन जल गई। आग इतनी भंयकर थी कि बालूगंज के अलावा छोटा शिमला और मॉल रोड अग्निशमन केंद्रों से भी अग्निशमन की गाड़ियां बुलानी पड़ी। इस माैके पर बालूगंज पुलिस भी माैके पर माैजूद रही। यह घटना आईएसबीटी बस अड्डे पर टाटा कंपनी के शो रूम में सामने आई। 

दमकल के चार वाहनों को आग पर काबू करने में लगभग तीन घण्टे लग गए। बालूगंज फायर स्टेशन के प्रभारी गोपाल दास और फायर अफसर भगत राम ठाकुर की अगुवाई में दमकल कर्मियों ने आग को बुझाया। इस दौरान दो करोड़ की संपति को खाक होने से बचाया गया। 

बालूगंज फायर स्टेशन प्रभारी गोपाल दास ने बताया कि तड़के 4 बजकर 21 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। फायर कर्मियों की मुस्तेदी से आग पर काबू पाकर बड़ा नुकसान होने से बचाया गया। उन्होंने कहा कि अग्निकांड में करीब 25 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हुआ है। वहीं दो करोड़ की संपति को नष्ट होने से बचाया गया। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी के झुलसने की रिपोर्ट नहीं है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं बालूगंज पुलिस के मुताबिक आग लगने के कारणों को खंगाला जा रहा है। 

ठियोग में दो मंजिला मकान राख

ठियोग की ग्राम पंचायत भराना के गांव गडली में जोगिंदर शर्मा का दो मंजिला मकान आग से राख हो गया। इस घटना में एक रसोई घर, चार कमरे और एक बड़ा हाल जल गया। जानकारी अनुसार यह आग घर के बाहर रखे घास से लगी है। घटना के समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। जोगिंदर शर्मा घर का एक मात्र सदस्य है और वह बीते 1 फरवरी से तीर्थ यात्रा पर है।

मंगलवार शाम तीर्थ यात्रा से लौटने पर उन्होंने ठियोग पुलिस थाना में अग्निकांड की शिकायत दर्ज करवाई। इस अग्निकांड में 25 लाख के नुकसान का अनुमान है। स्थानीय प्रशासन ने फोरी राहत पर 10 हज़ार रुपए दिए हैं। वहीं वन निगम के उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची ने 30000 पीड़ित परिवार को दिए हैं। ठियोग पुलिस अग्निकांड की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें