ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल को सुलगाने की साजिश, ऊना में चिंतपूर्णी मंदिर के पास दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे

हिमाचल को सुलगाने की साजिश, ऊना में चिंतपूर्णी मंदिर के पास दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे

हिमाचल के ऊना जिले में चिंतपूर्णी माता मंदिर के पास दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे मिले हैं। इसके अलावा प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

हिमाचल को सुलगाने की साजिश, ऊना में चिंतपूर्णी मंदिर के पास दीवारों पर लिखे खालिस्तानी नारे
Praveen Sharmaशिमला। भाषा Wed, 29 Nov 2023 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में माता चिंतपूर्णी मंदिर के निकट दीवारों पर खालिस्तानी नारे लिखे मिले हैं। इसके अलावा प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक वीडियो भी सार्वजनिक हुआ है, जिसमें वह दीवारों पर लिखी गई बातें दिखाते हुए कह रहा है कि 1984 के सिख दंगों में कथित रूप से शामिल कांग्रेस नेताओं को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऊना के पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है और आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस वीडियो क्लिप की भी जांच कर रही है। यह पहली बार नहीं है जब राज्य में इस प्रकार की घटना सामने आई है। इससे पहले, पिछले साल 7 मई को धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा की बाहरी चारदीवारी पर खालिस्तान समर्थक बैनर और भित्तिचित्र बनाए गए थे।

इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए और 153-बी और एचपी ओपन प्लेस (विरूपण निवारण) अधिनियम, 1985 की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वीडियो क्लिप के आधार पर पन्नू को इस मामले में सह-अभियुक्त और मुख्य साजिशकर्ता आरोपित किया गया है और उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें