ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशप्रधानमंत्री का खुला ऐलान, गिरा देंगे हिमाचल सरकार; राहुल गांधी का दावा

प्रधानमंत्री का खुला ऐलान, गिरा देंगे हिमाचल सरकार; राहुल गांधी का दावा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने दावा किया कि पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश की सरकार को गिराने का खुला ऐलान कर दिया है। आइये जानते हैं पूरा मामला।

प्रधानमंत्री का खुला ऐलान, गिरा देंगे हिमाचल सरकार; राहुल गांधी का दावा
Mohammad Azamभाषा,शिमलाSun, 26 May 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी रैलियों के दौरान खुले तौर पर ऐलान किया कि वह भ्रष्टाचार और धनबल के जरिए हिमाचल प्रदेश सरकार को गिरा देंगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के मंडी में शुक्रवार को हुई मोदी की रैली का जिक्र कर रहे थे। इस रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया था कि राज्य की कांग्रेस सरकार नहीं टिकेगी।

बता दें कि पिछले महीनों हिमाचल प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया था। राज्यसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के 6 विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट कर दिया था। बगावत करने वाले इन विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा के स्पीकर ने इन 6 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। विधायकों के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद प्रदेश की 6 सीटें खाली हो गई थीं, जिनपर उपचुनाव का ऐलान किया गया है।

लोकसभा चुनावों और विधानसभा उपचुनावों के दौरान नेता लगातार हिमाचल प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री मोदी भी हिमाचल के चुनावी दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ज्यादा दिन नहीं टिकेगी। पीएम के इस दावे का हवाला देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार को गिरा देंगे।

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अडाणी जैसे लोगों की मदद करके छोटे और मध्यम व्यवसायों को खत्म कर दिया तथा जीएसटी लाकर बेरोजगारी बढ़ाई। हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा के लिए समर्थन मांगते हुए सेना के जवानों के गढ़ ऊना में गांधी ने कहा कि देश दो तरह के सैनिक नहीं चाहता है और सत्ता में आने के बाद ‘अग्निपथ’ योजना खत्म करना कांग्रेस की पहली प्राथमिकता होगी।