ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशकंगना के लिए भद्दी बातें कहीं, यह हिमाचल की हर बेटी का अपमान, मंडी में बोले पीएम मोदी

कंगना के लिए भद्दी बातें कहीं, यह हिमाचल की हर बेटी का अपमान, मंडी में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने मंडी का नाम लेकर कंगना जी के लिए जो भद्दी बातें कही हैं, वो मंडी का अपमान है, छोटी काशी का अपमान है।

कंगना के लिए भद्दी बातें कहीं, यह हिमाचल की हर बेटी का अपमान, मंडी में बोले पीएम मोदी
pm modi in mandi
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,मंडीFri, 24 May 2024 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को शिमला की मंडी लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। बीजेपी ने मंडी सीट से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को मैदान में उतारा है।  कंगना रनौत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह पर इशारों ही इशारों में वार किया और कहा कि जो लोग केवल अपने पूर्वजों की विरासत पर जीते हैं वे इस देश का निर्माण नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा ,  इस देश को वो बनाएंगे जो मिट्टी से उठकर पहाड़ जितनी ऊंचाइयां छूते हैं।  इसलिए, आज भारत का भविष्य हमारे स्टार्ट अप्स शुरु करने वाले नौजवान हैं। स्पेस में अपनी सैटेलाइट भेजने वाले नौजवान हैं। खेतों में ड्रोन उड़ा रही बेटियां हैं। लड़ाकू विमान उड़ा रही बेटियां हैं। 

उन्होंने कहा, कांग्रेस उसी दकियानूसी सोच में डूबी हुई है। आपने देखा है कि अपने दम पर सफलता हासिल करने वाली बेटियों को कांग्रेस क्या बोलती है? कांग्रेस ने मंडी का नाम लेकर कंगना जी के लिए जो भद्दी बातें कही हैं, वो मंडी का अपमान है, छोटी काशी का अपमान है, हिमाचल के अपमान है, हिमाचल की हर बेटी का अपमान है। उन्होंने कंगना रनौत की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमारी बेटियों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा, ये कांग्रेस, 21वीं सदी में आ ही नहीं पाई। लोग आगे बढ़ते हैं, कांग्रेस उल्टा चलती है।
ये 20वीं सदी की तरफ जा रही है। कांग्रेस का शाही परिवार घोर बेटी-विरोधी है, कांग्रेस महिला विरोधी है।

दलाई लामा का नाम लेने से डरती थी कांग्रेस

 पीएम मोदी ने कहा,   हिमाचल में बौद्ध धर्म के महत्वपूर्ण स्थान हैं। कांग्रेस की सरकार तो इतनी डरपोक थी कि दलाई लामा जी का नाम लेने से भी डरती थी। मेरी तो दलाई लामा जी से अक्सर बात होती है। वो हमारी समृद्ध विरासत के प्रणेता हैं। भारत, बुद्ध का देश है और मोदी सरकार ने ज़ोर शोर से अपनी इस विरासत का प्रचार प्रसार किया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर एक के बाद एक कई हमले बोले। उन्होंने कहा, कांग्रेस हिमाचल को बर्बादी के रास्ते पर ले जा रही है। इसलिए इसे रोकना जरूरी है। हिमाचल को कांग्रेस के शिकंजे से निकालने के लिए मुझे आपका साथ चाहिए। मैं हिमाचल की जनता से आग्रह करूंगा कि यहां विधानसभा उप-चुनाव में भी सभी 6 सीटें भाजपा को जिताएं, हिमाचल के भविष्य सुनिश्चित करें।