ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशपीएम मोदी की गारंटी से मान-सम्मान और स्वाभिमान की जीत, मंडी सीट में कंगना रनौत ने विक्रमादित्य सिंह को हराया

पीएम मोदी की गारंटी से मान-सम्मान और स्वाभिमान की जीत, मंडी सीट में कंगना रनौत ने विक्रमादित्य सिंह को हराया

कंगना के चुनाव जीतने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को बधाई देकर मिठाइयां भी बांटी। आपको बता दें कि कंगना के अलावा एक महिला प्रत्याशी भी निर्दलीय चुनाव लड़ रही थी।  कंगना ने जीत दर्ज की।

पीएम मोदी की गारंटी से मान-सम्मान और स्वाभिमान की जीत, मंडी सीट में कंगना रनौत ने विक्रमादित्य सिंह को हराया
Himanshu Kumar Lallमंडी, लाइव हिन्दुस्तानTue, 04 Jun 2024 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Lok Sabha Election Results: हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर के बाद मंडी संसदीय सीट पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है। बीजेपी की टिकट पर पहली बार लोकसभा चुनाव में उतरी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत जीत गईं हैं। कंगना ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को मात दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बदौलत  ही उन्होंने पहला चुनाव जीता है। 

हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों के लिए मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू हो गई थी। पोस्टल बैलेट के बाद ईवीएम से वोटों की गिनती की गई थी। वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही पहले राउंड से ही कंगना ने लीड बना ली थी। कंगना ने एक के बाद एक राउंड में वोटों की काउंटिंग में अपनी लीड को बरकरार रखा।

मंगलवार शाम को चुनाव आयोग की ओर से कंगना को विजयी घोषित कर दिया था। कंगना के चुनाव जीतने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को बधाई देकर मिठाइयां भी बांटी। आपको बता दें कि कंगना के अलावा एक महिला प्रत्याशी भी निर्दलीय चुनाव लड़ रही थी।  

कंगना ने 74 हजार से ज्यादा वोटों से जीत की दर्ज
मंडी संसदीय सीट से पहली बार चुनाव लड़ रहीं कंगना रनौत ने 74755 वोटों से जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह समेत अन्य उम्मीदवारों को मात दी थी। कंगना को ईवीएम में 527463 वोट मिले जबकि पोस्टल बैलेटों की संख्या 9559 थी।

कंगन कुल 537022 वोट पड़े। कंगना वोटिंग प्रतिशत 52.87 रहा था। जबकि, कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह को ईवीएम में 453760 औरै पोस्टल बैलेट में 8507 मत मिलाकर कुल    462267 वोट मिले। सिंह को वोटिंग प्रतिशत 45.51 रहा।