ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशशिमला में भीषण सड़क हादसा, 12 कश्मीरी श्रमिकों से भरी पिकअप वैन खाई में गिरी, 6 लोगों की मौत 

शिमला में भीषण सड़क हादसा, 12 कश्मीरी श्रमिकों से भरी पिकअप वैन खाई में गिरी, 6 लोगों की मौत 

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के पास सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे देखने को मिला, जिसमें छह लोगों की दर्दनका मौत हो गई और आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

शिमला में भीषण सड़क हादसा, 12 कश्मीरी श्रमिकों से भरी पिकअप वैन खाई में गिरी, 6 लोगों की मौत 
Praveen Sharmaशिमला। लाइव हिन्दुस्तानMon, 04 Dec 2023 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के पास सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे देखने को मिला, जिसमें छह लोगों की दर्दनका मौत हो गई और आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों और घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार, शिमला से सटे सुन्नी के कराड़घाट में एक पिकअप गाड़ी नंबर HP 63-0231 अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई। हादसे के वक्त पिकअप गाड़ी में एक दर्जन लोग सवार थे। यह हादसा इतना जबर्दस्त था कि छह श्रमिकों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का आईजीएमसी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त पिकअप गाड़ी में सवार तीन लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि तीन लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य मुख्यालय शिमला से हादसा स्थल की दूरी लगभग 35 किलोमीटर है। 

कश्मीर के रहने वाले हैं सभी पीड़ित

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे के शिकार हुए सभी लोग जम्मू-कश्मीर मूल के श्रमिक हैं। ये सुन्नी से मंडी की तरफ जा रहे थे तभी सुबह 7 बजे के करीब इनकी पिकअप खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। छह में से चार मृतकों की शिनाख्त फरीद, गुलाम, शब्बीर और तालिब के रूप में हुई है, जबकि दो अन्य मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। वे भी कश्मीर निवासी हैं। 

शिमला के एएसपी सुनील नेगी ने बताया कि पिकअप सवार छह लोगों की मौत हो चुकी है। सभी मृतक जम्मू-कश्मीर के रहने वाले थे। छह अन्य घायल आईजीएमसी में उपचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें