ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेश'करीबी का एक्सीडेंट हो गया है, पैसे ट्रांसफर कर दीजिए...' और दंपति को लग गया एक लाख 30 हजार का चूना

'करीबी का एक्सीडेंट हो गया है, पैसे ट्रांसफर कर दीजिए...' और दंपति को लग गया एक लाख 30 हजार का चूना

कॉल करने वाले शख्स ने कहा, ''मैं आपको अकाउंट में रुपये भेजूंगा जिसे आप गूगल पे के जरिए क्यूआर कोड पर भेज दीजिएगा।'' अजय ने अपनी पत्नी से कहलवाकर उस नंबर पर पैसे ट्रांसफर करवा दिए।

'करीबी का एक्सीडेंट हो गया है, पैसे ट्रांसफर कर दीजिए...' और दंपति को लग गया एक लाख 30 हजार का चूना
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 26 May 2023 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर फ्रॉड के मामलों की संख्या हाल के दिनों में काफी बढ़ गई है। हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के रहने वाले रिटायर्ड अधिकारी को ठगों ने निशाना बनाया है। उनसे और उनकी पत्नी से एक लाख 30 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई। एचआरटीसी के रिटायर्ड अधिकारी अजय गुप्ता के पास अंजान नंबर से फोन आया, जिसने अपना नाम मोहन लाल बताया। इसी नाम के शख्स अजय गुप्ता के करीबी दोस्त भी हैं। फोन करने वाले ठग ने दावा किया कि उसके किसी करीबी का एक्सीडेंट हो गया है और उसे पैसे की जरूरत है, लेकिन वह हो नहीं पा रहा। 

कॉल करने वाले शख्स ने कहा, ''मैं आपको अकाउंट में रुपये भेजूंगा जिसे आप गूगल पे के जरिए क्यूआर कोड पर भेज दीजिएगा।'' अजय ने अपनी पत्नी से कहलवाकर उस नंबर पर पैसे ट्रांसफर करवा दिए। इसी तरह ठग ने फिर से फोन करके और रुपयों की डिमांड रख दी। अस्पताल में इलाज के नाम पर उसने दंपति से एक लाख 30 हजार रुपये हड़प लिए। बाद में जब वास्तविक दोस्त मोहन लाल  का फोन आया तो साफ किया कि उन्होंने कॉल करके पैसों की मांग नहीं की थी। 

दरअसल, किसी और शख्स ने मोहन लाल बनकर दंपति से सवा लाख रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की। दंपति ने नजदीकी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, साइबर सेल में भी केस दर्ज करवाया गया है। कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस मामले में शामिल आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें