ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल में BJP के 9 विधायकों की जा सकती है सदस्यता, CM सुक्खू का बड़ा दावा

हिमाचल में BJP के 9 विधायकों की जा सकती है सदस्यता, CM सुक्खू का बड़ा दावा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर पलटवार किया है। उनका कहना है कि भाजपा के 9 सदस्यों की सदस्यता जा सकती है। क्या है पूूरा मामला।

हिमाचल में BJP के 9 विधायकों की जा सकती है सदस्यता, CM सुक्खू का बड़ा दावा
Mohammad Azamवार्ता,शिमलाSun, 23 Jun 2024 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर पलटवार किया है। पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि जैसे छः मुख्य संसदीय सचिवों (सीपीएस) पर ठाकुर कह रहे हैं कि उनकी सदस्यता चली जाएगी वैसे ही हमें भी लगता है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नौ सदस्यों की विधानसभा सदस्यता जा सकती है। हाल ही में हुए राज्यसभा चुनावों में कुछ कांग्रेस विधायकों ने बगावत करते हुए भाजपा प्रत्याशी को वोट कर दिया था। लोकसभा चुनावों के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बाजी मारी और भाजपा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की।

मुख्यमंत्री ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि भाजपा के नौ सदस्यों द्वारा बजट सत्र के दौरान हंगामे का मामला विधानसभा अध्यक्ष के विचाराधीन है। उनके निष्कासन पर स्पीकर अंतिम निर्णय लेंगे। जैसे 6 सीपीएस पर जयराम ठाकुर कह रहे है कि उनकी सदस्यता चली जाएगी, वैसे ही हमें भी कहना कि भाजपा के नौ सदस्यों की विस सदस्यता जा सकती है। श्री ठाकुर कोर्ट में चल रहे सीपीएस मामले पर बयान देकर नियमों की अवहेलना कर रहे हैं।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने तीन विधानसभा उपचुनावों को लेकर कहा कि ये उप चुनाव जनता पर थोपा गया है। तीन निर्दलीयों को इस्तीफा देने की जरूरत क्यों पड़ी, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। यदि उनके काम निर्दलीय रहते नहीं हो रहे थे तो क्या भाजपा में जाने के बाद हो जायेंगे। इस बातचीत में सुक्खू ने दिवंगत वीरभद्र सिंह की रिज पर लगने वाली प्रतिमा को लेकर कहा कि रिज मैदान पर राष्ट्रीय नेताओं की प्रतिमाएं लगती हैं। ऐसे में रिज मैदान के आस-पास उनकी प्रतिमा लगाने पर विचार किया जा रहा है। 

हिमाचल प्रदेश की एक और सीट पर उपचुनाव होना है। इस सीट पर मुख्यमंत्री सुक्खू की पत्नी को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है।