ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश के जंगलों में लगी भीषण आग, जिंदा जल गई महिला

हिमाचल प्रदेश के जंगलों में लगी भीषण आग, जिंदा जल गई महिला

हिमाचल प्रदेश के जंगलों में एक बार फिर से भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यहां के हमीरपुर जिले में खेत में काम कर रही महिला की आग से जिंदा जलकर मरने का मामला सामने आया है। पुलिस जांच कर रही।

हिमाचल प्रदेश के जंगलों में लगी भीषण आग, जिंदा जल गई महिला
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,हमीरपुरThu, 13 Jun 2024 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में जंगलों की आग अब मौत बनकर सामने आ रही है। भीषण गर्मी में इन जंगलों में लगी आग मुसीबत का कारण तो बनी ही थी, लेकिन अब मौत का भी कारण बन रही है। प्रदेश के हमीरपुर जिले में जंगल की आग में झुलसकर एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार, महिला खेतों में काम कर रही थी तभी आग की चपेट में गई और जिंदा जलकर मौत हो गई। इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है।

मामला पुलिस थाना सदर हमीरपुर का है। यहां एक 75 वर्षीय महिला की जंगल की आग में झुलसने से जिंदा जल कर मौत को गई। गुरुवार को पुलिस थाना सदर में सूचना मिली कि गांव भगेटू डाकघर मैड़ में एक महिला की जलने से मौत हो गई। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। तब तक परिजन मृतका को घर ले आए थे।

निक्की देवी (75) पत्नी धर्म सिंह निवासी गांव भगेटू डाकखाना मैड़ अपने खेतों में काम कर रही थी। साथ में जंगल में आग लगी थी। देखते ही देखते यह महिला आग की चपेट में आ गई और जिंदा जलकर मर गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ने कहा कि मामले की छानबीन जारी है।

गर्मी का मौसम आने के बाद से ही हर तरफ आग की खबरें सामने आ रही हैं। मैदानी इलाकों के साथ ही पहाड़ों पर भी आग की वजह से मौत का मामला सामने आया है। गुरुवार को उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में भी जंगलों में आग लग गई थी। आग बुझाने गए वनकर्मियों में से चार की झुलसने से मौत हो गई। इससे पहले दिल्ली और गुजरात में भी आग लगने का मामला सामने आया था, जहां अस्पताल में कई बच्चों और गुजरात के गेमिंग जोन में 27 लोगों की मौत हो गई थी।