ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशLoksabha Election result Himachal Pradesh Hamirpur Seat: हमीरपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर जीते, लगातार पांचवी जीत की दर्ज

Loksabha Election result Himachal Pradesh Hamirpur Seat: हमीरपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर जीते, लगातार पांचवी जीत की दर्ज

Loksabha Election Result Himachal Pradesh Hamirpur Seat: चारों सीटों पर प्रत्याशियों के बीच हार और जीत का अंतर बढ़ता जा रहा था। हमीरपुर सीट पर अनुराग ने एक लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

Loksabha Election result Himachal Pradesh Hamirpur Seat: हमीरपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर जीते, लगातार पांचवी जीत की दर्ज
Himanshu Kumar Lallहमीरपुर, लाइव हिन्दुस्तानTue, 04 Jun 2024 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

Loksabha Election Result Himachal Pradesh Hamirpur Seat: हिमाचल प्रदेश की चार संसदीय सीटों के लिए आज मंगलवार 4 जून को शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना की गई। हमीरपुर सीट से बीजेपी की टिकट पर लड़ रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर विजयी घोषित हुए हैं।

लगातार पांचवी जीत के साथ ठाकुर ने रिकॉर्ड बनाया है। ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल समेत अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को मात दी है। वोटों की काउंटिंग के शुरुआत से बीजेपी प्रत्याशी हावी होता दिखाई दिए। शुरुआती रुझान में ही बीजपी के प्रत्याशियों को लीड़ मिलनी शुरू हो गई थी।

चारों सीटों पर प्रत्याशियों के बीच हार और जीत का अंतर बढ़ता जा रहा था। हमीरपुर सीट पर अनुराग ने एक लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से अन्य प्रत्याशियों को मात दी है। हालांकि, शिमला, कांगड़ा और मंडी सीटों पर भी बीजेपी प्रत्याशियों की लीड़ लगातार जारी है। 

1 जून को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हो गया था। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया था। चारों संसदीय सीटों में से मंडी के अलावा हमीरपुरद संसदीय सीट हॉट सीटों में शूमार है।

आपको बता दें कि बीजेपी ने हमीरपुर संसदीय सीट पर केंद्रीय मंत्री अनुमार ठाकुर पर दोबारा भरोसा जताया है। विदित हो कि केंद्रीय मंत्री ठाकुर लगातार पांचवीं बार चुनावी मैदान में उतरे हैं। जबकि, कांग्रेस ने सतपाल रायजादा को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है।

हमीरपुर सीट में बीजेपी, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों सहित निर्दलीय प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 12 उम्मीदवार चुनावी रण में उतरे हैं। पिछले दो दशकों से कांग्रेस इस संसदीय सीट पर जीत का स्वाद चखने के लिए पूरी कोशिश करने में लगी हुई है।

1:30 PM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: हमीरपुर सीट पर अनुराग ठाकुर विजयी घोषित 
हमीरपुर संसदीय सीट पर बीजेपी की टिकट से पांचवी बार लगातर चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर विजयी घोषित हुए हैं। उन्होंने जीत का नया रिकॉर्ड भी बनाया है। ठाकुर की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को बधाई देने के साथ ही मिठाइयां भी बांटी। 

1:10 PM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: 2019 में 4 लाख वोटों से अनुराग ठाकुर हुए थे विजयी 
2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के अुनराग ठाकुर विजयी घोषित हुए थे। उन्होंने कांग्रेस के रामलाल ठाकुर को करारी मात दी थी। दोनों प्रत्याशियों के बीच हार-जीत का अंतर करीब-करीब 4 लाख वोटों का था। 17 विधानसभा क्षेत्रों वाले हमीरपुर संसदीय सीट में अनुराग पिछले दो दशकों से विजयी घोषित हो रहे हैं। विधानसभा क्षेत्रों में सबसे पहले स्थान पर जिला कांगड़ा का जसवां परागपुर था और दूसरे स्थान पर सीएम का हलका नादौन रहा, जहां से अनुराग को 27 हजार 825 वोटों की बढ़त थी।

12:55 PM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पास गिनाने का कई काम
केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पास अपने कार्यकाल में किए गए गई काम गिनाने को हैं। वह अपनी ओर से शुरू किए गए कल्याणकारी योजनाओं के बल पर जनता के बीच में गए हैं। 

12:30 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: प्रत्याशियों की लीड़ देख कार्यकर्ताओं में जोश
हिमाचल प्रदेश की चारों संसदीय सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों में खासा जोश दिखाई दिया। चारों सीटों पर प्रत्याशियों को लीड़ मिलने के बाद उत्साहित कार्यकर्ता बीजेपी पार्टी कार्यालय में एकत्रित हुए। नतीजों की घोषणा से पहले ही कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को बधाई देनी शुरू कर दी थी। 

12:05 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat:  बीजेपी प्रत्याशियों ने चारों सीटों में बढ़ाई बढ़त
हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों से शुरू से ही बढ़त बनाई हुई थी। कांगड़ा, शिमला, मंडी और हमीरपुर सीटों में बीजेपी प्रत्याशियों की बढ़त बनी हुई थी। 

11:45 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: मंडी सीट से कंगना रनौत को भी मिली लीड 
मंडी सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रही बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को भी लीड़ मिली थी। उनके खिलाफ कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को चुनावी में मैदान में उतारा था। एक के बाद दूसरे राउंड की काउंटिंग में हार-जीत का अंतर लगातार बढ़ता गया। 

11:25 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: अनुराग ठाकुर बढ़ाई बढ़त 
हमीरपुर से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुरू से ही बढ़त बनाई हुई थी। एक के बाद एक राउंड में हार-जीत का अंतर बढ़ता जा रहा था। 

10:50 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: सीएम सुक्खू ने अनुराग ठाकुर पर बोला हमला, कहीं ये बातें
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू लोकसभा चुनाव के दौरान काफी एक्टिव दिखाई दिए थे। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर पर जमकर हमला भी बोला था। सीएम सुक्खू ने अनुराग से सवाल पूछते हुए कहा था कि उन्हें जनता को बताना होगा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए क्या किया है? सुक्खू ने दावा किया हे कि लोकसभा की चारों सीटों और विधानसभा की 6 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी विजय का परचम लहराएगी। भाजपा को हराकर उन्हें उनकी औकात जनता खुद दिखाएगी

10:15 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat:  सीएम सुक्खू ने हमीरपुर के किए कई दौरे
सीएम सुखविंद सिंह सुक्खू ने चुनाव से पहले ही हमीरपुर में दौरे करने शुरू कर दिए थे। वह सरकार के 15 माह के कार्यकाल और जनकल्याण योजनाओं के सहारे वोटरों के बीच में गए थे। 

 9:40 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: कांग्रेस प्रतयाशी की जीत के लिए बनाई रणनीति 
हमीरपुर संसदीय सीट में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत दर्ज करने के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। चुनाव से पहले ही रोडमैप तैयार कर लिया गया था। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के अलावा डिप्टी सीएम मुकेश अग्नीहोत्री भी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दिखाई दिए। सीएम सुक्खू ने हमीरपुर, डिप्टी सीएम मुकेश ने ऊना जबकि कैबिनेट मंत्री राजेश ने बिलासपुर में मोर्चा संभाला हुआ था।

9:15 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: 
2019 लोकसभा चुनाव के परिणाम
प्रत्याशी            पार्टी         मत 
    अनुराग ठाकुर           बीजेपी       6,82,692
   राम लाल ठाकुर           कांग्रेस        2,83,120
3,99,572 मतों से जीते अनुराग ठाकुर
 

8:55 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: हमीरपुर संसदीय सीट में भले ही 12 प्रत्याशियों के बीच चुनावी हो, लेकिन राजनीतिक विशेषणों की बात मानें तो 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के ठाकुर ओर कांग्रेस के रायजादा के बीच सीधा मुकाबला होग। चुनाव में जीत दर्ज करने को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जमकर पसीना बहाया। इसी के साथ ही कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी प्रचार करते हुए दिखाई दिए। 

8:25 AM: Loksabha Election Result Uttarakhand Hamirpur Seat: पोस्टल बैलटों की गिनती शुरू
हमीरपुर संसदीय सीट के लिए पोस्टल बैलेटों की गिनती शुरू हो गई है। आपको बता दें कि बीजेपी के अनुराग ठाकुर और कांग्रेस के सपताल सहित 12 उम्मीदवार चुनाव में उतरें हैं।

8:05 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: मतदान केंद्रों में एजेंटों व प्रत्याशियों की भीड़
चार संसदीय सीटों के लिए मतगणना को लेकर तैयारी पूरी है। मतगणना केंद्रों पर एजेंटों व प्रत्याशी जुट गए हैं। सभी प्रत्याशी हार-जीत की तुलना करने में जुटे हुए हैं। 

7:55 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने जमकर बहाया पसीना 
हमीरपुर संसदीय सीट में भले ही 12 प्रत्याशियों के बीच चुनावी हो, लेकिन राजनीतिक विशेषणों की बात मानें तो 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के ठाकुर ओर कांग्रेस के रायजादा के बीच सीधा मुकाबला होग। चुनाव में जीत दर्ज करने को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जमकर पसीना बहाया। इसी के साथ ही कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी प्रचार करते हुए दिखाई दिए। 

7:45 AM: Loksabha Election Result  Hamirpur Seat:  हमीरपुर जिले में इन जगहों पर होगी वोटों की गिनती
हमीरपुर जिले में मतगणना को लेकर पूरा रोडमैप तैयार हो चुका है। हमीरपुर में तीन जगह मतों की गिनती की जाएगी। हमीरपुर मुख्यालय, सुजानपुर तथा बड़सर में मतदगणा केंद्र बनाए गए हैं। वोटी की गणना सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 

7:35 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat:  वोटरों ने बढ़-चढ़कर हिसा लिया 
हिमाचल प्रदेश में जून की गर्मी होने के बावजूद भी मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया था। तपती गर्मी के बीच वोटर अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर वोट किया था।  हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के बड़सर में 70, भोरंज में 69, बिलासपुर-चिंतपूर्णी में 71-71, देहरा-धर्मपुर में 63, गगरेट में 73, घुमारवीं में 72, हमीरपुर में 68, हरोली में 70, जसवां-परागपुर में 68, झंडूता में 72, कुटलैहड़ में 76, नादौन में 72, श्रीनयना देवी जी में 73, सुजानपुर में 74, ऊना में 74 फीसदी मतदान हुआ।

7:20 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat:  हमीरपुर संसदीय सीट में इतनी विधानसभा सीटें  
हमीरपुर संसदीय सीट में बीजेपी, कांग्रेस समेत 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में हमीरपुर ऊना व बिलासपुर जिलों की सभी 14 विधानसभा सीटें आती हैं। कांगड़ा जिला की दो व मंडी जिला की धर्मपुर सीट हमीरपुर में है

6:55 AM: Loksabha Election Result Hamirpur Seat:  मतगणना को यह है तैयारी 
हिमाचल प्रदेश में 4 जून को होने वाले मतगणना को लेकर पुलिस-प्रशासन की तैयारी पूरी है। हमीरपुर जिले के मतगणना केंद्रों में तीन घेरों की सुरक्षा के बीच मतों की गणना होगी। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तीनों मतगणना केंद्रों में 300 से ज्यादा फोर्स को तैनात किया गया है। इसी के साथ ही पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को भी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।

Advertisement