DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल प्रदेश: लाहौल-स्पीति और मनाली के पास भारी बर्फबारी, केलांग सबसे सर्द

Heavy Snowfall in Lahaul-Spiti, Himachal Pradesh

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सर्द हवाओं का दौर जारी है। प्रदेश के कई ऊंचाई वाले इलाकों में एक बार फिर भारी बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी। मौसम विभाग के शिमला में निदेशक मनमोहन सिंह ने शनिवार को बताया कि आदिवासी जिले लाहौल एवं स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग में 20 सेमी बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है जबकि किन्नौर के कल्पा में शुक्रवार रात साढ़े पांच बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच चार सेमी हिमपात दर्ज हुआ।

मनमोहन सिंह ने बताया कि इस दौरान कुल्लू के गोंडोला में 10.5 सेमी, किन्नौर के पूह में 8 सेमी और चंबा जिले के कोठी में 5 सेमी बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार को शिमला में बर्फबारी नहीं हुई है।

वहीं अन्य अधिकारी ने बताया कि केलांग, राज्य का सबसे सर्द इलाका बना हुआ है। केलांग में  तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है। इस दौरान डलहौज़ी में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे तो कुफरी में शून्य से नीचे 0.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

उत्तर भारत समेत कश्मीर घाटी शीत लहर की चपेट में, बिहार में कल से होगी बूंदाबांदी

गौरतलब है कि इस हफ्ते के शुरू में मौसम विभाग ने चार से छह जनवरी के लिए 'नारंगी' चेतावनी जारी कर राज्य के अधिकतर इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lahaul-Spiti and Kothi near Manali receives heavy snowfall on Saturday Himachal Pradesh weather report