ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल में बदलने वाला है मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश का यलो अलर्ट, इस हफ्ते का हाल

हिमाचल में बदलने वाला है मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश का यलो अलर्ट, इस हफ्ते का हाल

भीषण गर्मी और लू की तगड़ी मार झेल रहे हिमाचल प्रदेश को अब राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने हिमाचल में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ छिटपुट हल्की बारिश की संभावना जताई है। कब से कब तक खराब रहेगा मौसम..

हिमाचल में बदलने वाला है मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश का यलो अलर्ट, इस हफ्ते का हाल
snowfall in shimla himachal pradesh weather news
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाTue, 18 Jun 2024 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी और लू की तगड़ी मार झेल रहे हिमाचल के लोगों को अब राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में मंगलवार रात से एक पश्चिमी विक्षोभ पूरी तरह एक्टिव हो जाएगा। इसके प्रभाव से हिमाचल प्रदेश में मौसम कूल-कूल हो जाएगा। मौसम विभाग ने 18 से 22 अगस्त के दौरान हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ छिटपुट हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक, 19 और 20 जून को हिमाचल प्रदेश के अधिकांश इलाकों में राहत की फुहारें बरस सकती हैं। हिमाचल प्रदेश के मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, शिमला, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, सोलन और सिरमौर के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल में 21 जून तक आसमान में बादलों की आवाजाही देखी जाएगी। हिमाचल में 21 जून को भी कुछेक स्थानों पर बारिश देखी जा सकती है।

अब तक हिमाचल प्रदेश भीषण गर्मी की मार झेल रहा था। हिमाचल में मंगलवार को हीटवेव का 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया था। हिमाचल के ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, मंडी और सिरमौर जिलों में ऑरेंज जबकि शिमला, सोलन, कांगड़ा और कुल्लू में भीषण लू का येलो अलर्ट जारी किया गया था। एक दिन पहले हिमाचल प्रदेश के 8 शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था। आमतौर पर शिमला में 28 डिग्री से ज्यादा तापमान नहीं जाता है लेकिन शहर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक पहुंच गया है।