ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश मौसम पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी, स्कूलों का बदला समय

हिमाचल प्रदेश मौसम पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी, स्कूलों का बदला समय

हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है।

हिमाचल प्रदेश मौसम पर बड़ा अपडेट, इन जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी, स्कूलों का बदला समय
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,शिमलाSat, 20 Jan 2024 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना बनी हुई है। पूरा राज्य पहले से कड़ाके की ठंड की चपेट में है। इस दौरान बढ़ी हुई ठंड को देखते हुए ऊना जिले में स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है। आइए जानते हैं मौसम विभाग ने राज्य के मौसम को लेकर और क्या अपडेट दिया है।

हिमाचल प्रदेश में ऊना जिला प्रशासन ने कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे की परिस्थितियों के मद्देनजर शनिवार को सभी विद्यालयों के समय में बदलाव को लेकर एक आदेश जारी किया है। उपायुक्त राघव शर्मा द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, सरकारी और निजी दोनों तरह के स्कूलों की प्राथमिक, माध्यमिक कक्षाएं 22 से 31 जनवरी तक सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक चलेंगी। ऊना में नियमित कक्षाएं पहले सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक चल रही थीं‍।

ऊना के उपायुक्त ने बताया कि जिले में कड़ाके की सर्दी के बीच स्कूली बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने उच्च शिक्षा निदेशालय के उप निदेशक की सिफारिशों के बाद स्कूलों के समय में बदलाव करने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि जिस एक घंटे की कटौती की गई है, उसे प्रार्थना सभा और दोपहर के भोजन के लिए मिलने वाले समय को हटाकर पूरा किया जाएगा।

ऊना जिले में पिछले कुछ दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार सुबह ऊना का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक, 22 जनवरी तक राज्य की निचली पहाड़ियों और मैदानी क्षेत्रों के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाये रहने का अनुमान है। इसके साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

शिमला में मौसम कैसा
पिछले कुछ दिनों से जब पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में है, तब शिमला का तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। जब हिमाचल प्रदेश के सात शहरों का तापमान माइनस में चल रहा था, तभी शिमला का न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा था। बर्फबारी ना होने के कारण पर्यटकों को काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें