ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, कई दिनों बाद मिलेगी राहत; लेकिन एक आफत

हिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, कई दिनों बाद मिलेगी राहत; लेकिन एक आफत

विभाग ने हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, कई दिनों से कड़ाके की ठंड झेल रहे हिमाचल प्रदेश को जल्द ही राहत मिलने की संभावना है। आइये जानते हैं।

हिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, कई दिनों बाद मिलेगी राहत; लेकिन एक आफत
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,शिमलाSun, 21 Jan 2024 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, कई दिनों से कड़ाके की ठंड झेल रहे हिमाचल प्रदेश को जल्द ही राहत मिलने की संभावना है। आने वाले 5 दिनों तक उत्तर भारत के सभी राज्यों समेत हिमाचल प्रदेश में भी ठंड और कोहरे से राहत मिलने की संभावना है। हालांकि, इस राहत के साथ ही एक आफत वाली खबर भी है। मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में कुछ जिलों में बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना भी बनी हुई है। आइये जानते हैं प्रदेश के मौसम को लेकर मौसम विभाग से और क्या अपडेट दिया गया है।

ठंड से मिलेगी राहत
हिमाचल प्रदेश पिछले कई दिनों से कड़ाके की ठंड की चपेट में है। मौसम विभाग ने अब प्रदेश के लोगों को राहत की खबर दी है। अगले पांच दिनों तक राज्य में ठंड का असर कम देखने को मिलेगा। हालांकि, न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बहुत ज्यादा ऊपर जाने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 5 दिनों तक प्रदेश में मौसम सामान्य रहने की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही उत्तर भारत के सभी राज्यों में कोहरे और कड़ाके की ठंड से राहत मिलने की पूरी संभावना बनी हुई है।

इन इलाकों में होगी बारिश और बर्फबारी
मौसम विभाग से मिले अपडेट के अनुसार, राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बर्फबरी की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि जिन इलाकों में बर्फबारी और बारिश होगी वहां का तापमान प्रदेश के बाकी इलाकों से कम रहने की संभावना है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश कड़ाके की ठंड झेल रहा है। लेकिन हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पहले जैसी ठंड नहीं पड़ी है। वहां का तापमान बाकी जिलों से ऊपर रहा। इस दौरान कुछ जिले ऐसे भी रहे जहां का तापमान माइनस में भी चला गया। लाहौल-स्पीति का कुकुमसेरी हिमाचल का सबसे ठंडा स्थान बना रहा। अब मौसम विभाग ने कुछ जगहों को छोड़कर अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में मौसम के सामान्य बने रहने का अपडेट दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें