ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, कब होगी बारिश और बर्फबारी; IMD ने बताया

हिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, कब होगी बारिश और बर्फबारी; IMD ने बताया

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अगले 24 घंटे में प्रदेश का मौसम बदल जाएगा। आइये जानते हैं।

हिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, कब होगी बारिश और बर्फबारी; IMD ने बताया
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाSat, 13 Apr 2024 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। भारतीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, अगले 24 घंटे में प्रदेश का मौसम बदल जाएगा। मौसम विभाग ने इसकी वजह भी बताई है। विभाग का कहना है कि प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि इसकी वजह से प्रदेश में बारिश के साथ बर्फबारी की भी संभावना है। बीते कई दिनों से लगातार बढ़ रहे तापमान के बाद हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर यह एक गुड न्यूज मानी जा रही है। आइये जानते हैं पूरे प्रदेश के मौसम का हाल।

कब होगी बारिश और बर्फबारी
भारतीय मौसम विभाग ( IMD) ने हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर अपडेट जारी किया है। अपडेट के अनुसार, कल यानी 10 अप्रैल से प्रदेश का मौसम पूरी तरह बदल जाएगा। इस दौरान प्रदेश के ऊंचाई वाले जिलों में बारिश के साथ बर्फबारी भी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया कि ऊंचाई वाले इलाकों के साथ ही प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि 10 अप्रैल प्रदेश का मौसम बदलना शुरू होगा और 12 तारीख को पूरे प्रदेश का मौसम बदल जाएगा। इस दौरान 12 अप्रैल को प्रदेशभर में बारिश का दौर जाी रहेगा।

एक राहत की बात
बीते कई दिनों से हिमाचल प्रदेश का तापमान लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश के लोगों को भारतीय मौसम विभाग ने राहतभरी खबर दी है। मौसम विभाग ने बताया कि इस हफ्ते प्रदेश का मौसम पूरी तरह बदल जाएगा। इस दौरान बारिश और बर्फबारी के प्रदेश के तापमान में कमी देखने को मिलेगी। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि 10 अप्रैल से लेकर अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश का मौसम खराब बना रहेगा।