ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश में पूरे हफ्ते मौसम रहेगा खराब, इन दो दिनों बारिश भी; शिमला और मनाली का क्या हाल?

हिमाचल प्रदेश में पूरे हफ्ते मौसम रहेगा खराब, इन दो दिनों बारिश भी; शिमला और मनाली का क्या हाल?

IMD के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को राज्य के निचले और मैदानी इलाकों में शीतलहर को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के उच्च पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में 29 फरवरी तक मौसम खराब रह सकता है।

हिमाचल प्रदेश में पूरे हफ्ते मौसम रहेगा खराब, इन दो दिनों बारिश भी; शिमला और मनाली का क्या हाल?
Devesh Mishraवार्ता,शिमलाFri, 23 Feb 2024 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh weather forecast: हिमाचल प्रदेश में बहुत तेजी से मौसम बदल रहा है। बर्फबारी के बाद राज्य के कई इलाके शीतलहर की चपेट में हैं। करीब 9 स्थानों पर तो न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राज्य में अगले एक हफ्ते मौसम खराब रह सकता है। वहीं इस हफ्ते में दो दिन बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है।

अगले एक हफ्ते कैसा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार और शनिवार को राज्य के निचले और मैदानी इलाकों में शीतलहर को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के उच्च पर्वतीय कुछ क्षेत्रों में 29 फरवरी तक मौसम खराब रह सकता है।

26-27 फरवरी को बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के कुकुमसेरी क्षेत्र में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 14.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से राज्य के कई भागों में 26 और 27 फरवरी को बारिश-बर्फबारी हो सकती है।

आज कैसा मौसम?
आज राजधानी शिमला और अन्य हिस्सों में मौसम साफ रहा। पिछले दिनों हुए हिमपात से राज्य में अभी भी 300 से अधिक सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। वहीं 162 बिजली ट्रांसफार्मर और 11 पेयजल आपूर्ति स्कीमें भी बाधित हुई हैं।

शिमला और मनाली का क्या हाल?
बर्फबारी देखने देशभर के लोग शिमला और मनाली पहुंच रहे हैं। शिमला में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं मनाली में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहां माइनस 1.9 डिग्री पारा दर्ज किया गया।

कहां कितना पारा?
शिमला में न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस, सुंदरनगर 1.6, भुंतर 0.1, कल्पा का शून्य से नीचे 5.0 डिग्री, धर्मशाला 5.2, ऊना 3.2, नाहन 6.1, पालमपुर 2.5, सोलन 0.7, मनाली में शून्य से नीचे 1.9 डिग्री, कांगड़ा 4.2, मंडी 2.1, बिलासपुर 3.5, चंबा 2.6, डलहौजी 2.0, जुब्बड़हट्टी 4.4 डिग्री, कुफरी में शून्य से 1.2 डिग्री नीचे, कुकुमसेरी में शून्य से 14.8 डिग्री नीचे, नारकंडा में शून्य से 3.7 डिग्री नीचे, भरमौर शून्य से 2.5 डिग्री नीचे और देहरागोपीपुर में 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें