ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल में मौसम की आंखमिचौली, कहीं बारिश-कहीं लू ढाएगी सितम, आपके इलाके में कैसा रहेगा हाल?

हिमाचल में मौसम की आंखमिचौली, कहीं बारिश-कहीं लू ढाएगी सितम, आपके इलाके में कैसा रहेगा हाल?

Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मौसम की अजीब आंखमिचौली देखी जा रही है। मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में बारिश तो कुछ इलाकों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। जानें अपने इलाके का हाल...

हिमाचल में मौसम की आंखमिचौली, कहीं बारिश-कहीं लू ढाएगी सितम, आपके इलाके में कैसा रहेगा हाल?
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाMon, 20 May 2024 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: भीषण गर्मी और लू की मार झेल रहे हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जगी है। मौसम विभाग ने एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 और 21 मई को हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। हालांकि कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप भी देखा जा सकता है। मौसम विभाग की मानें तो इस पश्चिमी विक्षोभ का उत्तराखंड पर सात दिनों तक प्रभाव देखा जा सकता है। रिपोर्ट में इस हफ्ते का हाल...

पश्चिमी विक्षोभ का कब से कब तक असर?
मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को प्रभावित कर सकता है। इसके प्रभाव से हिमाचल प्रदेश के विभिन्न 20 और 21 मई को इलाकों में गरज, चमक के साथ हल्की बारिश देखी जाएगी। इससे भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। 

इन इलाकों में होगी बारिश
स्थानीय मौसम कार्यालय के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश के चंबा, कांगड़ा, किन्नौर, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, मंडी और शिमला के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है। लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी देखी जा सकती है। इससे इन शहरों में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। 

इन इलाकों में चलेगी लू
वहीं उना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर के कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप भी देखा जा सकता है। इन इलाकों में लू का प्रकोप 24 मई तक बरकरार रह सकता है। मौसम विभाग ने इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। 21 मई के बाद सूबे के अधिकांश हिस्सों में मौसम ड्राइ रहने के आसार हैं। यानी बारिश से मिली फौरी राहत ज्यादा दिनों तक बरकरार नहीं रहने वाली है। बीते 24 घंटे की बात करें तो धर्मशाला, सुंदरनगर, भुंतर, ऊना, सोलन, पालमपुर, गग्गल, हमीरपुर और बिलासपुर में भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिला।