ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल को फिर झुलसाएंगे लू के थपेड़े, 5 दिन तक यलो अलर्ट, इन जिलों में थोड़ी राहत

हिमाचल को फिर झुलसाएंगे लू के थपेड़े, 5 दिन तक यलो अलर्ट, इन जिलों में थोड़ी राहत

Heat Wave in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में बारिश की फुहारों से मिली राहत अब खत्म हो गई है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में पांच दिन तक लू चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

हिमाचल को फिर झुलसाएंगे लू के थपेड़े, 5 दिन तक यलो अलर्ट, इन जिलों में थोड़ी राहत
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाTue, 21 May 2024 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में मौसम के तेवर एकबार फिर तल्ख होने वाले हैं। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लू चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। IMD की मानें तो अगले पांच दिन तक सूबे को भीषण गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। हालांकि कुछ जिलों में गर्मी से थोड़ी राहत के संकेत भी मिले हैं। इस रिपोर्ट में जानें हिमाचल प्रदेश में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज...

25 मई तक कोई राहत नहीं 
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मौजूदा वक्त में किसी मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कोई स्थिति नहीं बन रही है। इससे मौसम साफ है और तीखी धूप पड़ रही है। तीखी धूप के कारण पहाल जल रहे हैं और हवा भी गर्म हो गई है। साथ में सूखी हवाएं आ रही हैं। इसके चलते गर्मी जानलेवा हो गई है। हिमाचल के लोगों को इस मौसमी परिस्थिति से 25 मई तक कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। 

इन जिलों में लू चलने का यलो अलर्ट
IMD ने हिमाचल प्रदेश में 27 मई तक मौसम के शुष्क रहने का पूर्वानुमान जताया है। गौर करने वाली बात यह कि हिमाचल प्रदेश में 25 मई तक लू चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। उना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन और सिरमौर में 25 मई तक लू चलने को लेकर यलो अलर्ट है। हालांकि कुछ जिलों में राहत के भी संकेत मिल रहे हैं। 

इन जिलों में थोड़ी राहत
मौसम विभाग ने किन्नौर और लाहौल-स्पीति में अगले पांच दिन तक लू नहीं चलने की बात कही है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगा। शिमला और चंबा में भी दो दिन तक लू नहीं चलेगी। मौसम विभाग की मानें तो बीते 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले पांच दिन तक हिमाचल प्रदेश में बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।