ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशन्यू ईयर पर कैसा रहेगा शिमला का मौसम? इस दिन होगी बर्फबारी; IMD ने बताया

न्यू ईयर पर कैसा रहेगा शिमला का मौसम? इस दिन होगी बर्फबारी; IMD ने बताया

मौसम विभाग ने पर्यटकों को निराश करने वाला अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, इस साल न्यू ईयर पर शिमला समेत कई पर्यटक स्थलों पर बर्फबारी की संभावना नहीं है। आइये जानते हैं मौसम विभाग का अपडेट।

न्यू ईयर पर कैसा रहेगा शिमला का मौसम? इस दिन होगी बर्फबारी; IMD ने बताया
himachal pradesh shimla weather on new year snowfall
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,शिमलाFri, 29 Dec 2023 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ शिमला पहुंच रही है। इस दौरान गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। अच्छे मौसम की उम्मीद लिए पर्यटक हिमाचल प्रदेश पहुंच रहे हैं। मौसम विभाग ने पर्यटकों को निराश करने वाला अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, इस साल न्यू ईयर पर शिमला समेत कई पर्यटक स्थलों पर बर्फबारी की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, नए साल के मौके पर शिमला मनाली समेत कई टूरिस्ट स्थलों का मौसम साफ रहेगा।

हिमाचल प्रदेश के मौसम के बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि शिमला, मनाली और कुल्लू में 1-3 जनवरी के बीच मौसम साफ रहेगा। इस दौरान यहां बर्फबारी की संभावना ना के बराबर है। मौसम विभाग के अनुसार, इस साल शिमला आने वाले पर्यटकों को व्हाइट न्यू ईयर सेलिब्रेशन का मौका नहीं मिलेगा। मौसम विभाग की तरफ से आए इस अपडेट को सुनकर शिमला आने का प्लान कर चुके पर्यटकों को निराशा हो सकती है।

कब होगी बारिश और बर्फबारी
हिमाचल प्रदेश के मौसम के बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के कई इलाकों में 1-3 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है। हालांकि, मौसम विभाग ने यह भी बताया कि 30-31 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की भी संभावना है। मौसम विभाग के इस अपडेट के बाद 31 दिसंबर की रात को लेकर पर्यटकों में खुशी का माहौल बन सकता है।

कई इलाकों में माइनस में चल रहा पारा
एक ओर जहां मौसम विभाग ने राज्य में बर्फबारी और बारिश को लेकर अपडे दिया है कि 1-3 जनवरी को मौसम साफ रहेगा, वहीं राज्य के कई इलाकों में भीषण ठंड पड़ रही है। राज्य के कई इलाकों में तापमान माइनस में पहुंच गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के कुकुमसेरी में तापमान -9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही कई इलाकों में तापमान माइनस में दर्ज किया गया है।