ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

हिमाचल के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री का शुक्रवार रात निधन हो गया। मुकेश अग्निहोत्री ने खुद अपने फेसबुक पेज पर शुक्रवार रात करीब 12 बजे इसकी जानकारी साझा की।

हिमाचल के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी का निधन, हार्ट अटैक से गई जान
Praveen Sharmaचंडीगढ़। लाइव हिन्दुस्तानSat, 10 Feb 2024 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री का शुक्रवार रात निधन हो गया। मुकेश अग्निहोत्री ने खुद अपने फेसबुक पेज पर शुक्रवार रात करीब 12:00 बजे इसकी जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा, 'हमारी प्रिय सिमी अग्निहोत्री हमारा और आस्था का साथ छोड़कर चली गईं'।

जानकारी के अनुसार, प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री की शुक्रवार को गोंदपुर जयचंद में अपने निवास पर तबीयत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद उन्हें चिकित्सकीय सहायता दी गई। वहीं, गंभीर हालत को देखते हुए देर शाम चंडीगढ़ ले जा रहे थे, तभी रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

परिवार के करीबियों के मुताबिक, शुक्रवार को उन्हें सांस लेने में परेशानी की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। शुक्रवार को कैबिनेट बैठक के चलते मुकेश अग्निहोत्री शिमला में थे। वो देर रात शिमला से ऊना के लिए रवाना हुए। मुकेश अग्निहोत्री ने ही अपने फेसबुक पेज पर सबसे पहले पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।

12 फरवरी को माता के जागरण की तैयारी कर रही थीं 

गौरतलब है कि सिम्मी ने 12 फरवरी को बाथू में माता का जागरण रखा था, जिसकी तैयारी वह कर रही थीं और सभी व्यवस्था खुद देख रही थीं। मुकेश की बेटी आस्था भी जागरण के लिए विशेष रूप से नीदरलैंड से आई थीं।

राजनीति में पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलीं

मुकेश अग्निहोत्री और सिम्मी अग्निहोत्री की शादी 8 अप्रैल 1992 को हुई थी। सिम्मी अग्निहोत्री हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट में प्रोफेसर थीं। राजनीति में पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री कई राजनीतिक कार्यक्रमों में मुकेश अग्निहोत्री के साथ नजर आती थीं। उनका अंतिम संस्कार शनिवार 10 फ़रवरी दोपहर 02:00 बजे मोक्ष धाम गोंदपुर जयचंद (हरोली) में किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें