DA Image
7 मई, 2021|2:18|IST

अगली स्टोरी

कोविड ड्यूटी करने वाले MBBS स्टूडेंट्स को 3 हजार रुपए महीना देगी हिमाचल सरकार

                                                             mbbs                                       3

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को ऐलान किया कि कोविड अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टरों और पैरा-मेडिकल स्टाफ को इस साल जून तक फाइनेंशियल इंसेंटिव मिलेगा। चौथे और पांचवें साल के एमबीबीएस छात्रों, कॉन्ट्रैक्ट वाले डॉक्टरों और जूनियन/सीनियर रेसिडेंट्स को तीन हजार रुपये प्रति महीने दिए जाएंगे, जबकि नर्सिंग स्टूडेंट्स, जनरल नर्सिंग थर्ड ईयर स्टूडेंट्स और लैब स्टाफ को 1500 रुपये प्रति महीने का इंसेंटिव दिया जाएगा।

यह ऐलान कांगड़ा में बुलाई गई अधिकारियों की वीडियो मीटिंग के दौरान किया गया। जिले में भी कोरोना वायरस के तेजी से मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, बाद में सीएम ने जिले के परौर में राधास्वामी सत्संग व्यास का दौरा किया और अधिकारियों को अगले 10 दिनों के भीतर 250 बेड्स की अतिरिक्त क्षमता को जोड़ने का निर्देश दिया। इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर एक हजार बेड्स तक कर दिया जाएगा।

कांगड़ा में अभी तक 3,59,489 सैंपल इकट्ठा किए गए हैं, जिसमें से 19,570 लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। इस समय जिले में 5,384 एक्टिव केस हैं, जबकि पॉजिटिविटी रेट 5.44 फीसदी है। कांगड़ा के डिप्टी कमिश्नर राकेश प्रजापति ने बताया कि अभी तक वैक्सीनेशन अभियान ठीक ढंग से चल रहा है। जिले में वैक्सीन की 3,82,851 डोज लगाई जा चुकी हैं।

वहीं, हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 1332 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 108453 हो गई। वहीं संक्रमण से 23 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या 1622 पर पहुंच गई। विशेष स्वास्थ्य सचिव निपुण जिंदल ने दोपहर दो बजे जारी किए गए आंकड़ों का उल्लेख करते हुए बताया कि राज्य में फिलहाल 21620 मरीज उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि 1332 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए जिसके बाद राज्य में स्वस्थ होने वाले मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 85516 हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Himachal government to give 3 thousand rupees a month to MBBS students doing Covid duty