ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश में होने जा रही बर्फबारी, इन जिलों में होगी भारी बारिश; एकबार फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

हिमाचल प्रदेश में होने जा रही बर्फबारी, इन जिलों में होगी भारी बारिश; एकबार फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

हिमाचल प्रदेश का मौसम एकबार फिर से बदलने वाला है। 1 और 2 मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी होने वाली है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश का तापमान काफी नीचे चला जाएगा। आइये जानत हैं अपडेट।

हिमाचल प्रदेश में होने जा रही बर्फबारी, इन जिलों में होगी भारी बारिश; एकबार फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाThu, 29 Feb 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बर्फबारी होगी। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बारिश को लेकर भी अपडेट दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में कई जिलों में बारिश की संभावना भी बन रही है। ऐसे में अगले दो दिनों तक प्रदेश का मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के खराब मौसम को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। विभाग का कहना है कि भारी बर्फबारी और बारिश के बाद कड़ाके की ठंड एकबार फिर से प्रदेश को अपनी आगोश में ले लेगी। आइये जानते हैं हिमाचल प्रदेश के मौसम का हाल।

कहां होगी बर्फबारी?
भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों तक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी होगी। बर्फबारी के साथ ही कुछ इलाकों में बारिश को लेकर भी अपडेट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि मार्च के पहले दो दिनों तक मौसम खराब रहेगा। इसके बाद मार्च के पहले हफ्ते में ही बर्फबारी और बारिश से राहत मिलने की संभावना है। इसके बाद जैसे-जैसे मार्च बीतेगा यहां के तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। इस दौरान बारिश और बर्फबारी से सड़कों पर आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही कुछ सड़कों के बंद होने की भी संभावना है। 1 और 2 मार्च को मौसम खराब रहने की वजह से प्रदेश में बिजली सप्लाई को लेकर भी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

क्या है बारिश और बर्फबारी की वजह
आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर अपडेट देते हुए खराब मौसम की वजह भी बताई है। विभाग का कहना है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसका असर हिमाचल प्रदेश में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने इस पश्चिमी विक्षोभ के असर को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना बताई है।

मौसम विभाग ने इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों के मौसम को लेकर भी अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि 1 और 2 मार्च को हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ जम्मू कश्मीर और लेह में भी भारी बर्फबारी देखने को मिलेगी। यहां भी मौसम विभाग ने खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें