ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश के इस जिले में बनेगा हैंगिंग रेस्टोरेंट, मिलेंगी ये सुविधाएं

हिमाचल प्रदेश के इस जिले में बनेगा हैंगिंग रेस्टोरेंट, मिलेंगी ये सुविधाएं

टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार बिलासपुर जिले के मंडी भरारी जंक्शन के पास हैंगिंग रेस्टोरेंट बनाने जा रही है। सरकार हैंगिंग रेस्टोरेंट के साथ ही रास्ते में रुकने वालों के लिए एक जगह बनाएगी।

 हिमाचल प्रदेश के इस जिले में बनेगा हैंगिंग रेस्टोरेंट, मिलेंगी ये सुविधाएं
Mohammad Azamपीटीआई,शिमलाSat, 28 Jan 2023 03:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार बिलासपुर जिले के मंडी भरारी जंक्शन के पास हैंगिंग रेस्टोरेंट बनाने जा रही है। सरकार हैंगिंग रेस्टोरेंट के साथ ही रास्ते में रुकने वालों के लिए एक जगह बनाएगी। टूरिज्म विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि टूरिज्म परिसर के अंदर भाखड़ा-व्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) की क्रेन की मदद से एक हैंगिंग रेस्टोरेंट बनाया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि यह परियोजना जिला प्रशासन, टूरिज्म विभाग और BBMB के सहयोग से जल्द शुरू किया जाएगा। इस मामले में टूरिज्म विभाग और BBMB के बीच जल्द ही एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया जाएगा।

हैंगिंग रेस्टोरेंट में क्या होंगी सुविधाएं
उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि हैंगिंग रेस्टोरेंट में एक फूड प्लाजा, आवश्यक वस्तुओं की दुकानें,टॉयलेट, बाथरूम, क्लिनिक और बच्चों के खेलने के लिए पार्क की व्यवस्था होगी। इन सबके अलावा वहां लोकल स्तर पर हाथ से बने उत्पादों की बिक्री के लिए ग्रामीण हाट भी लगेगी। इस मामले को लेकर उपायुक्त पंकज राय ने कहा कि एक डीपीआर तैयार की जा रही है।

राय ने बताया कि पर्यटकों के आकर्षण के लिए और रोजगार के अवसर बनाने के अलावा शिमला-चंबा और चंडीगढ़-मनाली राजमार्गों से आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का है। यात्री लंबी दूरी की यात्रा कर थक जाते हैं यहां आराम करने की भी सुविधा मिलेगी। यात्रियों के रुकने के लिए यहां पार्किंग की सुविधा भी की जाएगी। यहां लगभग सौ गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें