ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल से कांग्रेस के लिए आई खुशखबरी, निर्विरोध चुना गया मेयर; डिप्टी मेयर पद पर भी जमाया कब्जा

हिमाचल से कांग्रेस के लिए आई खुशखबरी, निर्विरोध चुना गया मेयर; डिप्टी मेयर पद पर भी जमाया कब्जा

हिमाचल में पार्षद गोपाल नाग शुक्रवार को निर्विरोध रूप से पालमपुर नगर निगम का मेयर और राजकुमार को डिप्टी मेयर चुना गया है। गोपाल नाग पालमपुर के वार्ड नंबर छह से पार्षद हैं, जबकि राजकुमार वार्ड नंबर एक

हिमाचल से कांग्रेस के लिए आई खुशखबरी, निर्विरोध चुना गया मेयर; डिप्टी मेयर पद पर भी जमाया कब्जा
Mohammad Azamभाषा,शिमलाFri, 24 Nov 2023 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में पार्षद गोपाल नाग शुक्रवार को निर्विरोध रूप से पालमपुर नगर निगम का मेयर और राजकुमार को डिप्टी मेयर चुना गया है। गोपाल नाग पालमपुर के वार्ड नंबर छह से पार्षद हैं, जबकि राजकुमार वार्ड नंबर एक से हैं। गोपाल नाग 2021 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पालमपुर में मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए सिर्फ एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। चुनाव के दौरान सभी 15 वार्ड के पार्षद मौजूद रहे।

पालमपुर में चुनाव के लिए अधिकृत अधिकारी कांगड़ा के अतिरिक्त उपायुक्त सौरव जस्सल ने नाग और राजकुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हिमाचल प्रदेश इकाई ने शुक्रवार को महापौर के चुनाव में विधायकों को वोट देने की अनुमति देने के लिए कांग्रेस सरकार की आलोचना की और कहा कि यह कदम लोकतंत्र की हत्या है।

पालमपुर में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार गोपाल नाग और राजकुमार पालमपुर नगर निगम के क्रमशः महापौर और उपमहापौर चुने गए हैं। मंडी नगर निगम के लिए 25 नवंबर को चुनाव होने हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि सरकार ने महापौर और उपमहापौर के चुनाव में देरी की और बाद में अधिसूचना जारी की कि अपर जिलाधिकारी चुनाव कराएंगे। राजीव बिंदल ने कहा कि अपर जिलाधिकारी ने 24 और 25 नवंबर को पालमपुर तथा मंडी के महापौर चुनाव तय किए हैं और विधायकों के पास मतदान का कोई अधिकार नहीं है।

बता दें कि पालमपुर गोपाल नाग दो साल पहले ही कांग्रेस में आए हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था। अब उन्होंने हिमाचल के पालमपुर में मेयर के पद के लिए चुनाव जीत लिया है। उनके साथ ही पार्टी के समर्थित डिप्टी मेयर कैंडिडेट राजकुमार ने भी डिप्टी मेयर का चुनाव निर्वोध जीत लिया है। इसे कांग्रेस के लिए खुशखबरी के तौर पर देखा जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें