ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश: शिमला, कुफरी, नरकंडा, मनाली, कालपा और डलहौजी में 2 जनवरी से फिर बर्फबारी का मौसम

हिमाचल प्रदेश: शिमला, कुफरी, नरकंडा, मनाली, कालपा और डलहौजी में 2 जनवरी से फिर बर्फबारी का मौसम

नए साल 2020 के पहले दिन हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों पर हल्की धूप से लोगों को कुछ राहत मिली। हालांकि तापमान में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला। कई जगह पर पारा जमा देने वाला ही था। मौसम विभाग का...

हिमाचल प्रदेश: शिमला, कुफरी, नरकंडा, मनाली, कालपा और डलहौजी में 2 जनवरी से फिर बर्फबारी का मौसम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,शिमलाWed, 01 Jan 2020 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

नए साल 2020 के पहले दिन हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों पर हल्की धूप से लोगों को कुछ राहत मिली। हालांकि तापमान में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला। कई जगह पर पारा जमा देने वाला ही था। मौसम विभाग का कहना है कि एक दिन की धूप के बाद राज्य में दो जनवरी से कई इलाकों में बर्फबारी शुरू हो सकती है।

शिमला मौसम विभाग के डायरेक्टर मनमोहन सिंह ने बताया, 'पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण दो जनवरी से कई इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना है।' शिमला, कुफरी, नरकंडा, मनाली, कल्पा और डलहौजी में बर्फबारी हो सकती है।  उन्होंने कहा कि चार जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होती जाएगी और न्यूनत तापमान भी गिरेगा।

अगर आप इस बर्फबारी को मिस कर देते हैं तो आपके पास तुरंत ही एक और मौका होगा। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ने के बाद छह से आठ जनवरी के बाद एक बार फिर राज्य में दस्तक दे सकता है। पश्चिमी विक्षोभ कैस्पियन सागर में बनने के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान की दिशा में बढ़ रहा है। शिमला में बुधवार को तापमान 1।4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं मनाली में 2।6 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं लाहौल-स्पिति में पारा माइनस 10 डिग्री पर दर्ज हुआ। किन्नौर में तापमान माइनस 4।1 तो धर्मशाला में 2।2 डिग्री दर्ज हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें