DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हिमाचल प्रदेशहिमाचल के छितकुल में ट्रेकिंग के लिए गए 11 लोग लापता, आज खोजेगी ITBP

हिमाचल के छितकुल में ट्रेकिंग के लिए गए 11 लोग लापता, आज खोजेगी ITBP

एजेंसी,छितकुलPriyanka
Thu, 21 Oct 2021 07:24 AM
हिमाचल के छितकुल में ट्रेकिंग के लिए गए 11 लोग लापता, आज खोजेगी ITBP

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में चीन सीमा के साथ लगते छितकुल में 11 ट्रेकर लापता हो गए हैं। जिला प्रशासन ने इन ट्रेकरों का पता लगाने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) से मदद मांगी है। इनमें आठ ट्रेकर और उनके तीन रसोइए शामिल हैं। ग्यारह ट्रेकरों का दल उत्तरकाशी जिले के हर्सिल होते हुए छितकुल गया था। इनमें आठ ट्रैक्र कोलकाता से और एक दल्लिी से है।

ये सभी बीती 11 अक्टूबर को हर्सिल से छितकुल के लिए रवाना हुए थे। इन्हें 19 अक्टूबर को वहां पहुंचना था। लेकिन ये जब मंगलवार को वहीं नहीं पहुंचे तो ट्रेकिंग आयोजकों ने उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को इस बारे में सूचित किया। 

टीम में दल्लिी की अनीता रावत (38) और कोलकाता के मिथुन दारी (31), तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33) सौरव घोष (34) सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30) और सुकेन मांझी (43) हैं। 

रसोइयों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है जो उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि ये लखवागा दर्रे के निकट फंस गए हैं। जिला उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि आईटीबीपी और पुलिस गुरुवार सुबह बचाव अभियान शुरू करेंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें