ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, इस दिन से झमाझम बारिश; तूफान का भी अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, इस दिन से झमाझम बारिश; तूफान का भी अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में 5 और 6 मई को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान प्रदेश में बारिश के साथ ही बर्फबारी भी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने बताया है कि बर्फबारी के बाद तापमान में कमी आएगी।

हिमाचल प्रदेश में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, इस दिन से झमाझम बारिश; तूफान का भी अलर्ट
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 03 May 2024 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में बीते कई दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है। अप्रैल-मई जैसे गर्मी के महीनों में भी बर्फबारी का दौर जारी है। इस कारण पर्यटकों की भारी भीड़ प्रदेश में पहुंच रही है। भारतीय मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर एक और बड़ा अपडेट जारी कर दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश का मौसम अगले हफ्ते से बदल जाएगा। इस दौरान प्रदेश में कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। विभाग ने बताया कि इस दौरान तेज हवाओं वाले तूफान और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। आइये जानते हैं पूरे प्रदेश के मौसम का हाल।

हिमाचल प्रदेश में कब होगी बर्फबारी और बारिश
हिमाचल प्रदेश के मौसम पर अपडेट देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को प्रदेश का मौसम साफ रहेगा। हालांकि, शनिवार से प्रदेश में एक पश्चिमी का असर देखने को मिलेगा। हिमाचल प्रदेश में 4-5 मई को ऊंचाई वाले इलाकों के साथ ही कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण प्रदेश में कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान प्रदेश में तेज हवाओं वाले तूफान और बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है।

क्या है गुड न्यूज
एक तरफ जहां पूरा उत्तर भारत मई महीने की गर्मी झेलने के लिए तैयार हो रहा है, वहीं हिमाचल प्रदेश में दिसंबर जैसी ठंड पड़ रही है। ऐसे अवसर पर हिमाचल प्रदेश के मौसम विभाग ने एक और गुड न्यूज दे दी है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 5-6 मई को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। ऐसे में एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश का तापमान और नीचे चला जाएगा। हालांकि, विभाग का कहना है कि 6 मई से प्रदेश का मौसम साफ रहेगा। इस दौरान बर्फबारी और बारिश की संभावना नहीं दिख रही है।