ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशभाई ने अपनी बहन से ही कर ली शादी, मांग में भरा सिंदूर; दो राज्यों में चर्चा का विषय अजीबोगरीब मामला

भाई ने अपनी बहन से ही कर ली शादी, मांग में भरा सिंदूर; दो राज्यों में चर्चा का विषय अजीबोगरीब मामला

यह मामला हिमाचल प्रदेश और बिहार से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के प्रेमी युगल बिहार के जहानाबाद में शादी कर पति-पत्नी की तरह रह रहे थे।

भाई ने अपनी बहन से ही कर ली शादी, मांग में भरा सिंदूर; दो राज्यों में चर्चा का विषय अजीबोगरीब मामला
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 23 Feb 2024 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के जहानाबाद से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर भाई ने बहन की मांग में सिंदूर भरकर मंदिर में शादी रचा ली। इस मामले को सुनकर पुलिस भी हैरान है। यह मामला हिमाचल प्रदेश और बिहार से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के प्रेमी युगल बिहार के जहानाबाद में शादी कर पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। यह मामला तब खुला जब हिमाचल प्रदेश की पुलिस लड़की की तलाश में जहानाबाद पहुंची और आदर्श नगर मोहल्ले में छापेमारी कर दोनो प्रेमी युगल को बरामद कर लिया। दोनों को पुलिस अपने साथ ले गई है। 

बताया जा रहा है कि गया जिले के बाहनपुर गांव का धनंजय कुमार बैंगलोर में रहकर जॉब करता था। ढाई महीने पहले अपने गांव आया जहां उसकी मुलाकात चचेरी बहन से हुई। उसकी नाबालिग बहन हिमाचल प्रदेश के बघी में रहती थी। वह भी कुछ दिन पहले ही अपने गांव आई थी। दोनो में बातचीत बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया। दोनों में फोन पर काफी बात होने लगी। धीरे-धीरे प्यार इतना परावन चढ़ गया कि दोनों घर से भाग कर शादी करने का फैसला कर लिया।

एक फरवरी को हिमाचल प्रदेश स्थित घर से लड़की अपने चचेरा भाई के साथ भाग गई। दोनों जहानाबाद पहुंचे और किराए के मकान में पति-पत्नी की तरह रहने लगे। पुलिस तब हैरान रह गई जब युवक ने बताया कि 20 फरवरी को शहर के गौरक्षणी स्थित माता मुंडेश्वरी मंदिर में शादी रचा ली है। उधर लड़की के घर से भागने से उसके परिजन परेशान हो गए और थाने में लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। 

इस मामले में पुलिस अधिकारी रतनलाल ने बताया कि मामले की जांच की गई तो पुलिस को दोनों की मोबाइल लोकेशन बिहार के जहानाबाद में मिली। आनन-फानन में हिमाचल प्रदेश की पुलिस जहानाबाद पहुंची और लड़का-लड़की को आदर्श नगर मोहल्ले के एक मकान से बरामद कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें