ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशकंगना को देश के इतिहास का बिल्कुल नहीं पता, विक्रमादित्य ने उड़ाया BJP प्रत्याशी का मजाक

कंगना को देश के इतिहास का बिल्कुल नहीं पता, विक्रमादित्य ने उड़ाया BJP प्रत्याशी का मजाक

मंडी सीट से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। ताजा हमला विक्रमादित्य ने किया है, जिन्होंने कंगना के इतिहास ज्ञान पर सवाल उठाया है।

कंगना को देश के इतिहास का बिल्कुल नहीं पता, विक्रमादित्य ने उड़ाया BJP प्रत्याशी का मजाक
Sourabh JainANI,शिमलाThu, 02 May 2024 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार को भाजपा प्रत्याशी और एक्ट्रेस कंगना रनौत के इतिहास की समझ को लेकर उनका मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि कंगना को हमारे देश और इसके इतिहास का बिल्कुल भी ज्ञान नहीं है।  

सिंह ने शिमला में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ''हमारा लोकतंत्र एक स्वस्थ लोकतंत्र है, उन्हें बहस में भाग लेना चाहिए और लोगों को अपने दृष्टिकोण के बारे में बताना चाहिए। मैं भी निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपने दृष्टिकोण के साथ लोगों को उन कार्यों के बारे में बताऊंगा जो मैंने मंडी के लिए किया है।''

उन्होंने चुनावी सभाओं में कंगना के भाषणों को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि वह जहां कहीं जाती हैं तो उनका एक ही एजेंडा होता है - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम दोहराते रहना। लोक निर्माण मंत्री सिंह ने कहा, "हालांकि हमारे मन में प्रधानमंत्री मोदी के लिए बहुत सम्मान है, लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री पर पूरी तरह भरोसा करने के बजाय लोगों को कम से कम अपने दृष्टिकोण के बारे में बताना चाहिए।"

सिंह ने कहा, "वह कहती हैं कि वह एक बड़ी अभिनेत्री हैं, तो उन्हें आगे आना चाहिए और मंडी के लोगों को बताना चाहिए कि वह उनके लिए क्या काम करेंगी और मुझे विश्वास है कि मंडी के युवा, महिलाएं और लोग इसकी सराहना करेंगे।"

सिंह ने दावा किया कि कंगना को राज्य के इतिहास और भूगोल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कभी वे कहती हैं देश को आजादी 2014 में मिली और कभी कहती हैं कि देश के पहले प्रधानमंत्री सुभाष चंद्र बोस थे। देश और राज्य के इतिहास को तो छोड़िए, उन्हें तो अपनी पार्टी के इतिहास के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।' उन्होंने कहा, "वह सिर्फ स्क्रिप्ट पढ़ती हैं जो उनके पटकथा लेखक उन्हें देते हैं और जब कोई उनसे सवाल पूछता है तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता।"

इस बीच कंगना ने सिंह पर निशाना साधा और कहा कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह आज जीवित होते, तो वह विक्रमादित्य सिंह को उनके खिलाफ "अपमानजनक टिप्पणी" करने के लिए डांटते और माफी मांगने को कहते।

कंगना मंडी निर्वाचन क्षेत्र के ननखड़ी इलाके में एक सभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, "हम उनकी टिप्पणी के लिए उन्हें (विक्रमादित्य सिंह) माफ कर सकते हैं, लेकिन हम उन्हें नेतृत्व नहीं सौंप सकते।’’ 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटें हमीरपुर, मंडी, शिमला और कांगड़ा हैं। चारों सीटों के लिए मतदान चुनाव के आखिरी चरण में 1 जून को होगा। इसके साथ ही इसी दिन उन छह विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव भी होगा, जो कि कांग्रेस विधायकों के अयोग्य घोषित होने की वजह से खाली हुई हैं। इससे पहले 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की चारों सीटें जीती थीं।