ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशदिल्ली एम्स से शिमला लौटे CM सुक्खू, अब कैसी है सेहत, डॉक्टरों ने क्या दी हिदायत?

दिल्ली एम्स से शिमला लौटे CM सुक्खू, अब कैसी है सेहत, डॉक्टरों ने क्या दी हिदायत?

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू 15 दिन बाद दिल्ली एम्स अस्पताल से स्वस्थ्य होकर वापस शिमला लौट आए हैं। अब कैसी है उनकी सेहत, डॉक्टरों ने उनको क्या दी हिदायत? इस रिपोर्ट में जानें...

दिल्ली एम्स से शिमला लौटे CM सुक्खू, अब कैसी है सेहत, डॉक्टरों ने क्या दी हिदायत?
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,शिमलाSat, 11 Nov 2023 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली के प्रतिष्ठित एम्स अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस शिमला लौट आए हैं। वह 15 दिन तक एम्स में भर्ती रहे। प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का वापस लौटने पर अन्नाडेल में स्वागत किया। सरकारी आवास ओक ओवर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का फूलों की वर्षा और ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और जन सेवा के लिए वापस काम पर लौट आए हैं।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें वक्त पर खाना खाने की सलाह दी है साथ ही अगले दो महीने तक रेस्ट करने के लिए भी कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रेस्ट करने के साथ जन सेवा में भी जुटेंगे। मेरी गैर मौजूदगी में प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यों ने बेहतरीन काम किया। मंत्रिमंडल की 18 नवंबर को होने वाली बैठक में प्रदेश हित से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कारणों से पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार में जाने पर असमर्थता जाहिर की है।

हिमाचल प्रदेश में पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू के खिलाफ मिली शिकायत पर हाई कोर्ट के संज्ञान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस संदर्भ में हाईकोर्ट में जवाब दायर करेगी। नियमों के मुताबिक पहले शिकायत की जांच होती है शिकायत के तथ्यों के आधार पर ही एफआईआर दर्ज की जाती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश के डीजीपी के साथ आम लोगों के लिए कानून एक समान है। 

इस बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दीपावली के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी कि प्रदेश के लोगों के लिए यह दीपावली सुख और समृद्धि लेकर आएगी। उन्होंने एक बार फिर हिमाचल प्रदेश को पूरे देश में नंबर वन राज्य बनाने की प्रतिबद्धता को भी दोहराया।

बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की 26 अक्टूबर की रात को शिमला में तबीयत बिगड़ी थी और उन्हें आईजीएमसी में भर्ती किया गया। दरअसल मुख्यमंत्री का पाचन तंत्र प्रभावित हुआ था। उनका दो दिन आईजीएमसी में उपचार चला। आईजीएमसी के डॉक्टरों की सलाह पर 28 अक्टूबर को वह नई दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के लिए गए। एम्स में उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया, जिससे कि वह संक्रमण से बचें रहें।एम्स में उपचार के दौरान उनके स्वास्थ्य में तेज़ी से सुधार हुआ और उनके सभी टैस्टों की रिपोर्ट सही आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें