ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल में BJP को लगा झटका, पूर्व CM धूमल के करीबी ने थामा कांग्रेस का हाथ; इस सीट से टिकट मिलने की उम्मीद

हिमाचल में BJP को लगा झटका, पूर्व CM धूमल के करीबी ने थामा कांग्रेस का हाथ; इस सीट से टिकट मिलने की उम्मीद

Himachal Pradesh News : पिछले विधानसभा चुनाव में कम मतों के अंतर से राजेंद्र राणा ने रणजीत राणा को हराया था। रणजीत राणा की कांग्रेस में आने के बाद सुजानपुर का चुनाव कांटे का होता दिख रहा है।

हिमाचल में BJP को लगा झटका, पूर्व CM धूमल के करीबी ने थामा कांग्रेस का हाथ; इस सीट से टिकट मिलने की उम्मीद
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाWed, 24 Apr 2024 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में पहली जून को होने वाले लोकसभा चुनाव और छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव से पहले नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिला हमीरपुर में इसी तरह का सियासी घटनाक्रम हुआ है। हमीरपुर जिला के सुजानपुर में कांग्रेस ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के करीबी व सुजानपुर सीट से पूर्व भाजपा प्रत्याशी सेवानिवृत कैप्टन रंजीत राणा ने पाला बदलते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया है। 

रंजीत राणा ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। माना जा रहा है कि रंजीत राणा सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार हो सकते हैं। उनके कांग्रेस में शामिल होने से सुजानपुर में कांग्रेस की टिकट के लिए चल रही अटकलें को विराम लग गया है, अब एक बार फिर से सुजानपुर में राणा बनाम राणा की लड़ाई देखने को मिलेगी। दरअसल, सुजानपुर से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी व विधायक रहे राजेन्द्र राणा को भाजपा ने टिकट दी है।

पिछले विधानसभा चुनाव में कम मतों के अंतर से राजेंद्र राणा ने रणजीत राणा को हराया था। रणजीत राणा की कांग्रेस में आने के बाद सुजानपुर का चुनाव कांटे का होता दिख रहा है जहां माना जा रहा है कि यहां पुराने भाजपाई अंदरखाने कैप्टन रंजीत राणा का साथ देंगे वहीं भारतीय जनता पार्टी का एक बड़ा वर्ग भी कांग्रेस पार्टी जॉइन करने जा रहा है।

विस चुनाव में कांग्रेस से मिली थी 399 मतों से हार

वर्ष 2022 में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे कैप्टन रंजीत राणा करीबी मुकाबले में कांग्रेस के राजेंद्र राणा से हार गए थे। राजेंद्र राणा ने उन्हें 399 मतों से पराजित किया है। राजेंद्र राणा कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में शामिल हुए हैं और भाजपा ने उन्हें सुजानपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है।  

धूमल के करीबी हैं रंजीत राणा

रंजीत राणा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेहद करीबियों में शामिल हैं। दरअसल, जब 2022 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था तो उन्होंने अपनी तरफ से सेवानिवृत कैप्टन रणजीत राणा को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। 

(रिपोर्ट : यूके शर्मा)