ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर BSP ने उतारे प्रत्याशी, कंगना के खिलाफ किसे मिला टिकट; देखें लिस्ट

हिमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर BSP ने उतारे प्रत्याशी, कंगना के खिलाफ किसे मिला टिकट; देखें लिस्ट

रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बसपा ने हिमाचल की मंडी, शिमला, हमीरपुर और कांगड़ा लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

हिमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर BSP ने उतारे प्रत्याशी, कंगना के खिलाफ किसे मिला टिकट; देखें लिस्ट
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाSun, 21 Apr 2024 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

BSP Candidate List: हिमाचल प्रदेश के लोकसभा चुनावों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को चारों सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बसपा ने हिमाचल प्रदेश की शिमला लोकसभा सीट से अनिल कुमार, हमीरपुर से हेमराज, कांगड़ा से रेखा रानी और मंडी सीट से प्रकाश चंद भारद्वाज के नाम का ऐलान किया है।

हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करते हुए बसपा की राज्य इकाई के प्रमुख नारायण आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस दोनों के 'अनुसूचित जाति विरोधी रुख' को उजागर करेगी और गरीबों के साथ अनुसूचित जाति और जनजातियों को न्याय दिलाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि शिमला (आरक्षित) सीट से अनिल कुमार, हमीरपुर सीट से हेमराज, रेखा रानी कांगड़ा से और मंडी सीट से प्रकाश चंद भारद्वाज चुनाव लड़ेंगे। हाल ही में ऊना में पार्टी नेताओं की एक बैठक हुई थी, जहां उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई और अंतिम मुहर के लिए पार्टी आलाकमान को भेजा गया।

कंगना के खिलाफ प्रकाश चंद
बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से प्रकाश चंद भारद्वाज को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) की कंगना रनौत और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य से होगा। बता दें कि यह सीट अभी कांग्रेस के कब्जे में है। इस सीट से कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सांसद हैं। उन्होंने 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में इस सीट से जीत दर्ज की थी। उनके चुनाव ना लड़ने की इच्छा जताने के बाद कांग्रेस ने सुक्खू सरकार में मंत्री और प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को टिकट दिया है। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के ऐलान के बाद इस सीट पर मुकाबला कंगना बनाम विक्रमादित्य बनाम प्रकाश चंद भारद्वाज हो गया है। कंगना और विक्रमादित्य के नाम के ऐलान के बाद से ही यह सीट हिमाचल की हॉट सीट बनी हुई है।