ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशBJP का काम हमसे बेहतर, हिमाचल के सियासी संकट के बीच प्रतिभा सिंह ने क्यों कही ऐसी बात

BJP का काम हमसे बेहतर, हिमाचल के सियासी संकट के बीच प्रतिभा सिंह ने क्यों कही ऐसी बात

हिमाचल में कांग्रेस के अंदर 'बगावत' से उपजे सियासी संकट के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बयान पार्टी को नई टेंशन दे सकता है। प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजापा का कामकाज हमसे बेहतर है।

BJP का काम हमसे बेहतर, हिमाचल के सियासी संकट के बीच प्रतिभा सिंह ने क्यों कही ऐसी बात
Praveen Sharmaशिमला। एएनआईFri, 01 Mar 2024 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल में कांग्रेस के अंदर 'बगावत' से उपजे सियासी संकट के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का बयान पार्टी को नई टेंशन दे सकता है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजापा का कामकाज हमसे बेहतर है।

लोकसभा चुनाव पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ''कांग्रेस में हमें अभी बहुत कुछ करना बाकी है। सांसद के तौर पर मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा बार बार किया और लोगों की समस्याओं को जानने की कोशिश की है... यह सच है कि भाजपा की कार्यप्रणाली हमसे बेहतर है।"

हिमाचल में कांग्रेस के लिए अभी नहीं टला है संकट, प्रतिभा ने दिए संकेत

प्रतिभा सिंह ने कहा कि मैं पहले दिन से ही मुख्यमंत्री से कह रही थी कि हम आगामी चुनाव का मुकाबला तभी कर पाएंगे जब वह संगठन को मजबूत करेंगे। यह हमारे लिए बहुत कठिन स्थिति है। हम जमीनी स्तर पर बहुत सारी कठिनाइयों को देख सकते हैं - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के अनुसार, भाजपा बहुत कुछ करने जा रही है। हम वहां कमजोर स्थिति में हैं। मैंने उनसे बार-बार आग्रह किया कि हमें मजबूत होने की जरूरत है और पार्टी को संगठित करने की जरूरत है। मैं कह सकती हूं कि यह एक कठिन समय है। फिर भी हमें चुनाव लड़ना है और जीतना है।

यह पूछे जाने पर कि लोकसभा चुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार का चेहरा कौन होगा - सीएम सुक्खू या वह? प्रतिभा सिंह ने कहा कि यह आलाकमान को तय करना है। यह तय करना मेरा काम नहीं है।" मैं एक कार्यकर्ता की तरह, एक मौजूदा सांसद की तरह जाऊंगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के  रूप में, संगठन और कार्यकर्ताओं को मजबूत करना मेरी जिम्मेदारी है और मैं इसके लिए सभी प्रयास कर रही हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अयोग्य ठहराए गए छह कांग्रेस विधायकों से मिलेंगी? हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "फिलहाल वे कड़ी सुरक्षा में हैं, इसलिए, उनसे मिलना आसान नहीं है। मैं उनसे संपर्क नहीं कर पा रही हूं क्योंकि उनके फोन स्विच ऑफ हैं। पूरे इलाके को घेर लिया गया है। आप उनसे बात नहीं कर सकते, आप उनसे मिल नहीं सकते। यह सबकुछ आसान नहीं है। देखते हैं आगे क्या स्थिति बनती है।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें