ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हिमाचल प्रदेशBJP ने हिमाचल के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी और शाह समेत इन्हें जगह

BJP ने हिमाचल के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी और शाह समेत इन्हें जगह

भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ के नाम शामिल हैं।

BJP ने हिमाचल के लिए जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, PM मोदी और शाह समेत इन्हें जगह
Krishna Singhभाषा,शिमलाWed, 15 May 2024 12:49 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम शामिल हैं। इस सूची में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरदीप सिंह पुरी, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी जगह दी गई है।

कंगना रनौत का नाम भी शामिल
इस सूची में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम भी शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर को भी स्टार प्रचारक के रूप में शामिल किया गया है। मंडी से भाजपा की उम्मीदवार कंगना रनौत, शिमला से उम्मीदवार सुरेश कश्यप और कांगड़ा से उम्मीदवार राजीव भारद्वाज भी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार और जयराम ठाकुर का भी नाम
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार और जयराम ठाकुर भी भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। हाल ही में निर्वाचित राज्यसभा सदस्य और पूर्व कांग्रेस नेता हर्ष महाजन को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। इसके अलावा सौदान सिंह, त्रिलोक कपूर, बिहारी लाल शर्मा, वंदना योगी, पवन काजल, मनोज तिवारी, दुष्यन्त कुमार गौतम, मनजिंदर सिंह सिरसा, सिद्धार्थन, तेजस्वी सूर्या, इंदु गोस्वामी, सिकंदर कुमार, श्रीकांत शर्मा को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है।

कंगना ने भरा पर्चा
अविनाश राय खन्ना और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल भी पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। वहीं मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यदि केंद्र में भाजपा की सरकार कायम रहती है तो शिवधाम समेत उनके निर्वाचन क्षेत्र की सभी रुकी परियोजनाएं बहाल कर दी जाएंगी। यही नहीं मंडी तक रेल लाइन के विस्तार की कोशिश की जाएगी।