ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, लगातार 4 दिन होगी बारिश और बर्फबारी; कब खिलेगी धूप?

हिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, लगातार 4 दिन होगी बारिश और बर्फबारी; कब खिलेगी धूप?

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश का मौसम एकबार फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग ने यहां बर्फबारी के साथ ही कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई है। इसे लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

हिमाचल प्रदेश के मौसम पर बड़ा अपडेट, लगातार 4 दिन होगी बारिश और बर्फबारी; कब खिलेगी धूप?
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,शिमलाFri, 16 Feb 2024 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश के मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में लगातार चार दिन तक भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिस वजह से हिमाचल प्रदेश में ऐसी स्थितियां बन रही हैं। हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट लेगा और बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी। राज्य में 17 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम के कड़े तेवर देखने को मिलेंगे। पांच दिन तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहेगा।

12 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश का अपडेट दिया है। इसको लेकर विभाग ने प्रदेश के सभी 12 जिलों में कहीं ऑरेंज अलर्ट तो कहीं पर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिन तक लगातार हिमाचल प्रदेश का मौसम खराब बना रहेगा। इसके बाद धूप निकलने की संभावना है।

बीते 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के तीन स्थानों पर माइनस में दर्ज किया गया। कुकुमसेरी सबसे ठंडा स्थल रहा, जहां न्यनूतम तापमान -9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज कियाग गया। इसके अलावा केलांग में न्यूनतम तापमान -8.2 डिग्री सेल्सियस और समधो में -4.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

अन्य प्रमुख शहरों के न्यूनतम तापमान पर नजर डालें, तो शिमला में 6.6 डिग्री सेल्सियस , सुंदरनगर में 3.1 डिग्री सेल्सियस , भुंतर में 2.4 डिग्री सेल्सियस , कल्पा में 0.4 डिग्री सेल्सियस , धर्मशाला में 7.2 डिग्री सेल्सियस, उना में 4.6 डिग्री सेल्सियस , नाहन में 8.5 डिग्री सेल्सियस , पालमपुर में 5.5 डिग्री सेल्सियस , सोलन में 3 डिग्री, मनाली में 0.6 डिग्री सेल्सियस , कांगड़ा में 6.2 डिग्री, मंडी में 4 डिग्री, बिलासपुर में 5.1 डिग्री, चंबा में 5.9 डिग्री, डल्हौजी व जुब्बड़हट्टी में 8-8 डिग्री, कुुफरी में 5.5 डिग्री, नारकंडा में 2.2 डिग्री, भरमौर में 3.9 डिग्री, रिकांगपिओ में 3.5 डिग्री, सियोबाग में 2 डिग्री, धौलाकूआं में 8 डिग्री, बरठीं में 3.6 डिग्री, पांवटा साहिब में 9 डिग्री, सराहन में 2 डिग्री और देहरा गोपीपुर में 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें