ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशअनुराग ठाकुर ने कर दिया ऐलान; हिमाचल की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वजह भी बताई

अनुराग ठाकुर ने कर दिया ऐलान; हिमाचल की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वजह भी बताई

लोकसभा चुनावों में अभी काफी समय बाकी है। इस दौरान कई राज्यों के नेता अपनी-अपनी सीट पर तैयारियां शुरू करने का प्लान बना रहे हैं। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीट का ऐलान कर दिया है।

अनुराग ठाकुर ने कर दिया ऐलान; हिमाचल की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, वजह भी बताई
Mohammad Azamभाषा,शिमलाFri, 24 Nov 2023 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में अभी काफी समय बाकी है। इस दौरान कई राज्यों के नेता अपनी-अपनी सीट पर तैयारियां शुरू करने का प्लान बना रहे हैं। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सीट का ऐलान भी कर दिया। उन्होंने कहा कि वह इस बार फिर से हिमाचल की हमीरपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने हमीरपुर से दोबारा चुनाव लड़ने की वजह भी बताई है। आइये जानते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा...

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे, जहां से वह पिछले चार चुनाव जीत चुके हैं। शुक्रवार को उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि उनके दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में जाने की बातें झूठी हैं, क्योंकि हमीरपुर के लोगों ने उन्हें काफी प्यार दिया है। ऐसी खबरें हैं कि ठाकुर कांगड़ा या चंडीगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए ठाकुर ने कहा कि जब से वह सांसद बने हैं, बिलासपुर को हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, कीरतपुर-मनाली फोर-लेन सड़क, भानुपाली-बिलासपुर रेलवे लाइन और हजारों करोड़ रुपये की अन्य केंद्रीय योजनाओं से लाभान्वित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर सत्ता में आएगी और वह 2019 के चुनाव से अधिक सीट जीतेगी।

अभी देश की दो प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और भाजपा पांच राज्यों के चुनावों में व्यस्त हैं। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम में मतदान हो चुका है, जबकि राजस्थान और तेलंगाना में मतदान होना बाकी है। इन पांचों राज्यों के चुनावी नतीजों का ऐलान 3 दिसंबर को एक साथ किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि इन चुनावों के बाद दोनों ही पार्टियां 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों में लग जाएंगे। इस लोकसभा में चुनाव लड़ने के लिए मोदी सरकार में मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी सीट का ऐलान कर दिया है। उन्होंने हिमाचल की हमीरपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें