ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशढील मिलते ही सैलानियों से भरे पहाड़, हिमाचल में घुसने के लिए लगी सैकड़ों गाड़ियों की कतार

ढील मिलते ही सैलानियों से भरे पहाड़, हिमाचल में घुसने के लिए लगी सैकड़ों गाड़ियों की कतार

हिमाचल प्रदेश ने हाल ही में राज्य में प्रवेश करने के लिए अब कोविड-19 के आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। ये खबर सामने आते ही राज्य की तरफ जाने वाली सड़क पर मानो सैंकड़ों कारों...

ढील मिलते ही सैलानियों से भरे पहाड़, हिमाचल में घुसने के लिए लगी सैकड़ों गाड़ियों की कतार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Jun 2021 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश ने हाल ही में राज्य में प्रवेश करने के लिए अब कोविड-19 के आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। ये खबर सामने आते ही राज्य की तरफ जाने वाली सड़क पर मानो सैंकड़ों कारों की लाइन लग गई। इस दौरान लगभग 2300 गाड़ियों की कतार के चलते का भयंकर जाम दिखाई पड़ा।  दरअसल पूरे उत्तर भारत में पारा चढ़ने के साथ, पर्यटक भीषण गर्मी से कुछ राहत के लिए पहाड़ियों की ओर जा रहे हैं।

आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं

बता दें कि हिमाचल प्रदेश ने शुक्रवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए, जिसमें कुछ ढील के साथ "कोरोना कर्फ्यू" को बढ़ाया गया है। धारा 144 को हटा लिया गया है और राज्य में प्रवेश करने के लिए अब आरटी-पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता नहीं है।

ई-पास अब भी जरूरी

हिमाचल प्रदेश की एंट्री प्वाइंट सोलन जिले के परवानो के पास भी आज कारों और एसयूवी की लंबी कतारें देखी गईं जहां ई-पास चेक किया जा रहा था। हालांकि अन्य राज्यों के पर्यटकों के लिए सीमाएं खोल दी गई हैं, लेकिन हिमाचल में प्रवेश पाने के लिए अभी भी एक कोविड ई-पास की आवश्यकता है। पिछले 36 घंटों में हजारों वाहन शोघी बैरियर से राजधानी शिमला में दाखिल हुए। शहर में पर्यटकों की संख्या में उछाल जारी है।

कोरोना के चलते ठप था टूरिज्म सेक्टर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों का असर करने का अब पर्यटन क्षेत्र पर व्यापक असर पड़ा है।  शिमला, मनाली, धर्मशाला और डलहौजी में पर्यटन गतिविधियां ठप पड़ी थीं। हालांकि, पिछले एक सप्ताह से सैलानी हिमाचल पहुंच रहे हैं। अब पर्यटकों की संख्या बढ़ने से व्यवसायिक संस्थानों में रौनक बढ़ जाएगी।

हिमाचल में कोरोना के 5,402 एक्टिव केस

इस ढील के बाद से रविवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 370 नये केस सामने आये हैं और करीब 17 और लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में प्रदेश में कल संक्रमितों की संख्या 1,98,313 हो गई है और अब तक 3,368 लोगों की मौत चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल 5,402 एक्टिव केस मौजूद हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें