DA Image
हिंदी न्यूज़ › हिमाचल प्रदेश › गुजरात के बाद हिमाचल में भी CM बदलने की तैयारी में भाजपा? जानें क्या बोले जयराम ठाकुर
हिमाचल प्रदेश

गुजरात के बाद हिमाचल में भी CM बदलने की तैयारी में भाजपा? जानें क्या बोले जयराम ठाकुर

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Published By: Himanshu Jha
Tue, 14 Sep 2021 06:18 PM
गुजरात के बाद हिमाचल में भी CM बदलने की तैयारी में भाजपा? जानें क्या बोले जयराम ठाकुर

सियासी गलियारों में गुजरात के बाद अब पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। हालांकि, दिल्ली पहुंचने के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज कर दिया और कहा कि उनका दिल्ली का दौरा एक निर्धारित संगठनात्मक बैठक को लेकर था।

महीने में दो बार दिल्ली आ चुके जयराम ठाकुर ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन की बात निराधार है। ठाकुर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "यह चर्चा निराधार है। यह एक निर्धारित कार्यक्रम है। यह संगठन की बैठक है और मैं उस बैठक में भाग लेने आया हूं। तारीख 20 दिन पहले तय की गई थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेताओं से भी मिलना है।"

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर जयराम ठाकुर ने कहा, ''नड्डा जी से मिलने की संभावना है लेकिन अभी समय तय नहीं है।''

हिमाचल में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पढ़ा है कि पांच नहीं, बल्कि छह मुख्यमंत्री बदले जाने हैं, इसलिए जय राम ठाकुर को अपनी कुर्सी बचानी चाहिए। कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीएम ने कहा, "विक्रमादित्य सिंह जल्दी में हैं। अभी परिवार शोक के दौर से गुजर रहा है। राजनीतिक बिंदु से क्या कहा जाना चाहिए? उन्हें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए। मेरी पार्टी निर्णय लेगी।"

हालांकि ठाकुर ने नेतृत्व में बदलाव की संभावना से इनकार किया है, लेकिन उनकी यात्रा ने अटकलों को भी हवा दी कि राज्य में एक आसन्न बदलाव हो सकता है क्योंकि उन्होंने 8 सितंबर को भी दिल्ली का दौरा किया था। यह भी पता चला है कि बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

हाल ही में, गुजरात में नेतृत्व में फेरबदल हुआ, क्योंकि विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और घाटलोदिया निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने, भूपेंद्र पटेल को गुजरात का 17वां मुख्यमंत्री बनाया गया। गुजरात में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

रूपाणी इस साल इस्तीफा देने वाले चौथे मुख्यमंत्री हैं। इससे पहले, कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया था। उनके अलावा उत्तराखंड के दो मुख्यमंत्रियों तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र रावत ने भी इस्तीफा दे दिया था।

संबंधित खबरें