DA Image
हिंदी न्यूज़ › हिमाचल प्रदेश › अब हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा, चलते टैंपों पर टूटकर गिरीं चट्टानें, 9 की मौत
हिमाचल प्रदेश

अब हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा, चलते टैंपों पर टूटकर गिरीं चट्टानें, 9 की मौत

एएनआईPublished By: Deepak
Sun, 25 Jul 2021 05:09 PM
अब हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा,  चलते टैंपों पर टूटकर गिरीं चट्टानें, 9 की मौत

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को चट्टान खिसकने के चलते नौ लोगों की जान चली गई। यह हादसा तब हुआ जब भूस्खलन के बाद चट्टानें चलते टेंपो ट्रैवलर पर गिर गईं। जानकारी के मुताबिक हादसे में नौ लोगों की जान गई है। वहीं चार लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एनएनआई ने हादसे का दिल दहलाने वाले वीडियो जारी किया है। 

चलते ट्रैवलर पर गिरीं चट्टानें
जानकारी के मुताबिक यह हादसा रविवार को दोपहर 1.30 बजे हुआ। सांगल छितकुल रोड पर बटसेरी के पास इसी वक्त भूस्खलन के चलते चट्टानों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। तभी वहां गुजर रहा टैंपो ट्रैवलर इसकी चपेट में आ गया। इसमें कुल 11 लोग सवार थे, जिनमें से नौ की जान चली गई।

यात्रियों की नहीं हो सकी है पहचान
इस हादसे में जान गंवाने वाले कौन हैं, इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है। बताया गया है कि टैंपो ट्रैवलर में सवार सभी लोग अलग-अलग जगहों के रहने वाले थे। आठ यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, वहीं एक अन्य की मौत अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हुई। एक स्थानीय व्यक्ति भी हादसे की चपेट में आया है। चट्टानें गिरने के चलते वहां पर खड़े कई अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। हालांकि अन्य किसी वाहन में सवार व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि इस सड़क पर शनिवार से ही लैंडस्लाइड जारी है। 

बटसेरी पुल पर पड़ा है असर
लैंडस्लाइड के चलते चट्टानों के गिरने का असर बटसेरी पुल पर भी पड़ा है। बताया जा रहा है कि हादसे की चपेट में आने से पुल पूरी तरह से टूट गया है। वहीं कुछ स्थानीय घर, सेब के बाग और वहां से गुजर रहे लोग भी इससे प्रभावित हुए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी और यहां पर बचाव अभियान जारी है। 

वीडियो में दिख रही भयावहता
समाचार एजेंसी एएनआई के विटर हैंडल से जारी वीडियो में हादसे की भयावहता साफ दिख रही है। यह वीडियो घटनास्थल के पास स्थित किसी होटल से बनाया गया लगता है। इसमें दिख रहा है कि चट्टानें अचानक से गिरना शुरू होती हैं। इसके बाद वहां पर भगदड़ मच जाती है। एक चट्टान बटसेरी पुल से टकराता है और पुल का एक हिस्सा टूटकर नीचे नदी में लटक जाता है। चट्टानें इतनी ज्यादा मात्रा और स्पीड से नीचे गिर रही होती हैं कि वीडियो बना रहा शख्स भी कमरे के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर लेता है। 

महाराष्ट्र में जा चुकी हैं सैकड़ों जान
गौरतलब है कि भूस्खलन का ऐसा ही हादसा महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा में हो चुका है। यहां पर इन घटनाओं में 73 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा रायगढ़ के महाड में 44 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। महाराष्ट्र  सरकार का कहना है कि लगातार बारिश के चलते अभी तक यहां सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। 

 

संबंधित खबरें