ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेशहमीरपुर के गांवों में दूषित पानी पीने से 150 लोग बीमार, CM सुक्खू ने दिया जांच का आदेश

हमीरपुर के गांवों में दूषित पानी पीने से 150 लोग बीमार, CM सुक्खू ने दिया जांच का आदेश

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में नादौन सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाले जोल-साप्पड, रंगस और कंदरौला पंचायतों में कथित तौर पर दूषित पानी पीने से गांव के करीब 150 लोग बीमार हो गए हैं।

हमीरपुर के गांवों में दूषित पानी पीने से 150 लोग बीमार, CM सुक्खू ने दिया जांच का आदेश
Mohammad Azamभाषा,हमीरपुरSun, 29 Jan 2023 12:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में नादौन सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाले जोल-साप्पड, रंगस और कंदरौला पंचायतों में कथित तौर पर दूषित पानी पीने से करीब 150 लोग बीमार हो गए हैं। इन पंचायतों में पेयजल की आपूर्ति पेयजल योजना के तहत की जा रही थी। खबरों के मुताबिक बान्ह, जंगदी गुजरन, जंदाली, राजपूतन, पन्याला, पथियालू, रंगस चौकी हार, थाइन और संकर सहित करीब एक दर्जन गांवों के लोग दूषित जल पीने से प्रभावित हुए हैं और बीमारों की संख्या और बढ़ सकती है। इन गांवों के लोग पिछले तीन दिन से उल्टी और  दस्त की शिकायत कर रहे हैं और उनका आरोप है कि दूषित पानी पीने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। 

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) डॉ.के .के. शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमों को मौके पर भेजा गया है, जिनमें से दो टीमें नादौन अस्पताल में भेजी गई हैं जबकि एक टीम रेल अस्पताल में तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि मरीजों का इलाज किया जा रहा है और पानी के नमूने जांच के लिए भेजे गये हैं और दस्त-उल्टी की वजह जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पता चलेगी। 

हमीरपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आर.के.अग्निहोत्री ने कहा कि बीमार लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने की कोशिश की जा रही है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय जगोटा ने लोगों को उबालकर पानी पीने की सलाह दी है और कहा कि क्लोरिन की गोलियां बांटी जा रही है ताकि उन जलस्रोतों की सफाई सुनिश्चित हो सके जहां से पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जो नादौन से विधायक भी हैं ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को मरीजों की उचित देखभाल करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि दवाओं या अन्य जरूरी सामान की कमी नहीं हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें