ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हिमाचल प्रदेश सिरमौरशिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान कामिर्कों को किया निर्देशित

शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान कामिर्कों को किया निर्देशित

गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020 के लिए मतदान कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभाकक्ष...

शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान कामिर्कों को किया निर्देशित
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,सिरमौरTue, 24 Nov 2020 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ। निज संवाददाता

गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020 के लिए मतदान कार्मिकों का प्रथम प्रशिक्षण जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन के लिए जो समय एवं तिथियां निर्धारित हैं उसी के अन्तर्गत सारे कार्य पूर्ण कराएं।

उन्होंने बताया कि इस निर्वाचन के लिए मत पेटिका का उपयोग किया जायेगा। मतदान प्रारम्भ होने से पूर्व मतपेटिका को खोलकर वहां पर उपस्थित एजेण्ट को दिखा लें कि इसमें पहले से कोई मत नहीं पड़ा हो। मतदान के लिए एक समय में एक ही मतपेटिका का उपयोग करें और उसके भर जाने के उपरान्त उसको अच्छे से सील कर दें। प्रशिक्षण में बताया गया कि 30 नवम्बर को प्रशिक्षण के पश्चात कलक्ट्रेट परिसर से पोलिंग पार्टियां गंतव्य पोलिंग स्टेशन के लिए निर्वाचन वाहन से प्रस्थान करेंगी। प्रस्थान के समय पीठासीन अधिकारी को सुनिश्चत करना होगा कि उनके पार्टी के सभी सदस्य उपस्थित हो। कोई सदस्य अनुपस्थित हो तो उसकी सूचना निर्वाचन कण्ट्रोल रूम को देना होगा। मतदान के एक दिन पूर्व ही मतदान स्थल पर पोलिंग एरिया की सूची निर्वाचन, निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची, अन्दर और बाहर जाने के रास्ता का पोस्टर एवं अन्य पोस्टर आदि यथा स्थान लगा दिया जाए। मतदान सामग्री व्यवस्थित कर लिया जाये ताकि अगले दिन मतदान आरम्भ करते समय कठिनाई न हो। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, रजनीश सिंह सहित समस्त खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहें।

कोविड-19 नियमों का रखे ध्यान

मऊ। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन का कार्य पूर्ण कराये। इसके लिए पहले से ही मास्क, सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था पूर्ण कर लें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें। उन्होंने बताया कि जैसे ही किसी मतदाता को मतपत्र जारी किया जाये मतदाता सूची की चिन्हित प्रति में उसे निर्वाचक के नाम की प्रविष्टियों को रेखांकित कर दिया जायेगा और प्रत्येक महिला मतदाता के नाम के दायी ओर सही का निशान लगा दिया जायेगा, किन्तु मतदाता सूची में मतदाता को जारी किये गये मतपत्रों की क्रम संख्या अंकित नही की जायेगी।