ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News हिमाचल प्रदेश सिरमौरजिले के दो मदरसों को बनाया गया हज फैसिलिटेशन सेन्टर

जिले के दो मदरसों को बनाया गया हज फैसिलिटेशन सेन्टर

आगामी वर्ष 2021 में हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों की सुविधा के लिए जनपद में अनुदानित दो मदरसों में हज फैसिलीटेशन सेन्टर स्थापित किया गया...

जिले के दो मदरसों को बनाया गया हज फैसिलिटेशन सेन्टर
हिन्दुस्तान टीम,सिरमौरWed, 25 Nov 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

घोसी। हिन्दुस्तान संवाद

आगामी वर्ष 2021 में हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों की सुविधा के लिए जनपद में अनुदानित दो मदरसों में हज फैसिलीटेशन सेन्टर स्थापित किया गया है। दोनों ही मदरसों के प्रधानाचार्य को इस सेन्टर का नोडल अधिकारी नामित कर हज यात्रियों को आन लाइन आवेदन में आने वाली कठिनाईयों का निराकरण कर उनका आवेदन पत्र शुद्ध व सही सही भरवाने का निर्देश दिया गया है। शासन के इस निर्णय से हजयात्रियों को काफी सहूलियत मिल सकेगी।

वर्ष 2021 में हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्री 10 दिसम्बर तक आन लाइन आवेदन फार्म भर सकते हैं। आन लाइन आवेदन हज कमेटी आफ इण्डिया, मुम्बई वेबसाइट पर हज निर्धारित अवधि तक किया जा सकता है। आन लाइन आवेदन करने में हज यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए उ.प्र. राज्य हज कमेटी के निर्देश पर जिले के हजयात्रियों की सुविधा के लिए घोसी स्थित मदरसा अरबिया खैरुल मदारिस तथा मऊ के मदरसा दारुल ओलूम में हज-ई- सुविधा केन्द्र हज फैसिलीटेशन सेन्टर स्थापित किया गया है। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी लालमन ने मदरसा अरबिया खैरुल मदारिस घोसी के प्रधानाचार्य मोहम्मद अदनान तथा मदरसा दारुल ओलूम मऊ के प्रधानाचार्य अनवर अली को नोडल अधिकारी नामित कर हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर सभी के आन लाइन आवेदन शुद्ध व सही सही कराने का निर्देश दिया है। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी ने हज यात्रा पर जाने वाले समस्त इच्छुक हज यात्रियों से आन लाइन आवेदन में किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर इन सेन्टरों पर सम्पर्क स्थापित करने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें