फोटो गैलरी

Hindi Newsहिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017: BJP की लिस्ट जारी, प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से और अनिल शर्मा मंडी से लड़ेंगे चुनाव

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017: BJP की लिस्ट जारी, प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से और अनिल शर्मा मंडी से लड़ेंगे चुनाव

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

Guest1एजेंसी,नई दिल्लीWed, 25 Oct 2017 06:40 PM

इस लिस्ट में 68 कैंडिडेट्स के नाम हैं जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया है।

इस लिस्ट में 68 कैंडिडेट्स के नाम हैं जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया है।1 / 5

9 नवंबर से शुरू होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बुधवार को जारी की गई इस लिस्ट में 68 कैंडिडेट्स के नाम हैं। बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर से और सतपाल सत्ती को उना से टिकट दिया है। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा को मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है। अनिल शर्मा हाल ही में कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा में आए हैं।

आगे कि स्लाइड्स में देखें उम्मीदवारों के नाम

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी। 2 / 5

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पिछले शनिवार को पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सहित शीर्ष नेता और समिति के अन्य सदस्य बैठक में शामिल हुए थे।

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का ऐलान; वीरभद्र लड़ेंगे अरकी से, सुक्खू को मिली ये सीट

68 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

68 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट3 / 5

भाजपा की ओर से जारी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की सूची में चूड़ा से हंसराज, भारमौर से जिया लाल कपूर, चम्बा से पवन नैयर, डलहौजी से डी एस ठाकुर, भतियात से विक्रम सिंह जरयाल, नुरपूर से राकेश पठानिया, इंदोरा से रीता धीमान, फतेहपुर से कपाल परमार, जावली से अर्जुन सिंह ठाकुर, देहरा से रवीन्द्र सिंह, जसवान प्रगपुर से विक्रम सिंह, ज्वालामुखी से रमेश धवला, जयासिंहपुर से रवीन्द्र धीमान, सुला से विपिन सिंह परमार, नग्रोटा से अरूण कुमार शामिल हैं। 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: पहले दिन कोई नामांकन नहीं

चुनाव के लिए नामांकन भरने की तारीख 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक है और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर है। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

चुनाव के लिए नामांकन भरने की तारीख 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक है और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर है। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।4 / 5

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए नामांकन भरने की तारीख 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक है और नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर है। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल सात जनवरी 2018 को समाप्त हो रहा है ।

हिमाचल विधानसभा चुनाव: नामांकन प्रक्रिया शुरू, लेकिन BJP–Congs इससे दूर

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों के लिए चुनावी खर्च की लिमिट तय की है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों के लिए चुनावी खर्च की लिमिट तय की है।5 / 5

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों के लिए चुनावी खर्च की लिमिट तय की है। निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि हर उम्मीदवार को नामांकन पत्र भरने से कम से कम एक दिन पहले चुनावी खर्च के लिए अलग बैंक खाता खोलना होगा।

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस को तगड़ा झटका, मंत्री अनिल शर्मा ने थामा BJP का दामन

अगला लेख पढ़ें
अगला लेख